गया पुलिस ने अपहरणकांड का किया पर्दाफाश, मुख्य सरगना सहित चार को किया गिरफ्तार

गया पुलिस ने अपहरणकांड का किया पर्दाफाश, मुख्य सरगना सहित चार को किया गिरफ्तार

GAYA : मुफस्सिल थाने में दर्ज अपहरण के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश किया है। इस घटना में संलिप्त अपहरणकर्ता रौशन कुमार एवं इसके तीन साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर अपहरण में प्रयुक्त होने वाले वाहन, दो मोबाइल एवं दो सिम कार्ड को भी बरामद किया गया है। इस संबंध में गया के वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया की बीते 3 नवंबर 21 को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रसलपुर गांव निवासी बाल्मीकि सिंह के द्वारा थाने में एक लिखित आवेदन दिया गया था। लिखित आवेदन में बाल्मीकि सिंह के द्वारा कहा गया था की उनके सात वर्षीय पुत्र मोहित कुमार का अपहरण कर लिया गया है। 

अपहरण के बाद फिरौती के रूप में 6 लाख रुपया की मांग की गयी और नही देने पर जान से मार देने की धमकी दी गयी थी। इस मामले को लेकर गया पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपहृत बच्चा को सकुशल बरामद कर लिया था। वही गया पुलिस इस घटना में शामिल अपहरणकर्ताओं के खिलाफ लगातार छापेमारी कर रही थी। इस मामले में गया पुलिस के द्वारा एक एसआईटी टीम का गठन किया गया। फिरौती मांगनेवाले का मोबाइल ट्रैक कर तकनीकी शाखा की टीम के सहयोग से नवादा जिले के बारसलिगंज से अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। 

इस संबंध में एसएसपी आदित्य कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त में छोटू कुमार सिंह उर्फ कमांडो ,शिवम कुमार मिश्रा एवं सत्यम कुमार उर्फ नेपाली उर्फ नेपा जो वारसलीगंज के रहने वाला हैं, शामिल है। वही गिरफ्तार अभियुक्त सत्यम कुमार उर्फ नेपाली के निशानदेही पर अपहरण के मुख्य सरगना वजीरगंज थाना क्षेत्र के दखिनगांव का रहने वाला रौशन कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया। वहीं एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा घटना में संलिप्तता की बात स्वीकारी गई है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने एटीएम कलोन एवं विज्ञापन के नाम पर लोगों से ठगी करने का भी बात स्वीकार किया है। वहीं एसएसपी ने बताया कि इस कांड में शामिल अन्य फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु एसआईटी टीम के द्वारा छापेमारी की जा रही है।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News