बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया पुलिस को मिली सफलता, भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य रीता बैगा ने किया आत्मसमर्पण

गया पुलिस को मिली सफलता, भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य रीता बैगा ने किया आत्मसमर्पण

GAYA : भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य रीता बैगा उर्फ पूजा कुमारी ने आज गया पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. जिसे पुष्प गुच्छ एवं अन्य सामग्री देकर स्वागत किया गया. इस सम्बन्ध में सिटी एसपी मनजीत श्योरेन ने कहा कि पुलिस उपमहानिरीक्षक, वरीय पुलिस अधीक्षक, कमांडेड 205 कोबरा, 159 बटालियन सीआरपीएफ का निरंतर प्रयास रहा है कि जो भटके हुई नक्सलियों के चंगुल में फंस कर उनका साथ दे रहे है. उन्हें सही मार्गदर्शन देकर उनको नक्सलियों के चंगुल से मुक्त कराया जाए और समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जाए. 

इसे भी पढ़े : बिहार पुलिस एसोसिएशन ने दिल्ली पुलिस का किया नैतिक समर्थन, कहा मामले की हो निष्पक्ष जांच

सभी सुरक्षा बलों एवं जिला पुलिस के सकारात्मक पहल एवं सरकार के सहयोग के फलस्वरूप आज गया पुलिस के समक्ष भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य रीता बैगा और पूजा कुमारी ने समर्पण किया है. गिरफ्तार नक्सली द्वारा बताया गया कि वर्ष 2017 में ही नक्सलियों के कुछ दलाल के बहकावे में आकर संगठन के दस्ते में शामिल हुई थी. 2017 से अभी तक सैक सदस्य विजय यादव उर्फ संदीप यादव के दस्ते में चक्कर बंदा पहाड़ी में सक्रिय थी. नक्सली युवती ने बताया कि लालच का सब्जबाग देखकर उनके चंगुल में फंस गई थी.

इसे भी पढ़े : नालंदा के सिद्धांत ने बिहार का नाम किया रौशन, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम एग्नाईट अवार्ड के लिए हुआ चयन 

उसने बताया कि संगठन के निचले दर्जे के सदस्यों का सभी तरह का शोषण करते हैं और लेवी वसूलने के उद्देश्य से इनका नाजायज इस्तेमाल करते हैं. संगठन के अंदर अत्याचारों का विरोध करने वाले को बुरी तरह से मारा-पीटा जाता है एवं उन्हें कई दिनों तक खाना भी नहीं दिया जाता है. इन सभी अत्याचारों से तंग आकर उन्होंने संगठन छोड़कर मुख्यधारा में शामिल होने के लिए गया पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है. गिरफ्तार युवती पर कई थानों में कांड दर्ज है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News