बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया पुलिस ने पकड़ी शराब की बड़ी खेप, लाखों की शराब जब्त

गया पुलिस ने पकड़ी शराब की बड़ी खेप, लाखों की शराब जब्त

जासंगया। बिहार में शराब पर प्रतिबंध है पर फिर भी अबैध तरीके से शराब बिहार में आ रही है. ख़बरों के मुताबिक बिहार में शराब झारखण्ड, हरियाणा, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश व लक्ष्यदीप से बड़े पैमाने पर शराब तस्कर प्रतिदिन लाखों रुपया के शराब मंगाते हैं. इसी क्रम में गया पुलिस को भारी मात्रा में शराब जब्त किया है. 

गया जिले के बाराचट्टी थाना की पुलिस ने लगातार दो दिनों से शराब जब्‍त की है. साथ ही तीन गाड़ी को भी जब्‍त किया गया है। बाराचट्टी थाना क्षेत्र के गजरा गढ़ पुल के समीप से एक मारुति अल्टो पकड़ा गया जिस पर करीब 32 कार्टून शराब लदा हुआ था. 

शराब तस्कर तो फरार हो गए लेकिन गाड़ी और शराब को जब्त कर लिया गया. इसी तरह एक वैन में जिस पर कुट्टी लदा हुआ था. उस कुट्टी के बोड़ा में 370 कार्टून शराब छुपाकर ले जाया जा रहा था. 


इस वाहन को भी बाराचट्टी थाना की पुलिस ने चेक पोस्ट के समीप पकड़ा. वाहन के चालक रवि कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है। इस तरह पिछले दो दिनों में बाराचट्टी थाना की पुलिस ने करीब 400 कार्टून शराब जपत किया है. पुलिस शराब जप्त कर अपनी पीठ खुद थपथपा रही है लेकिन सोचने वाली बात यह है कि जब प्रतिबंध है तो फिर यह शराब बिहार की सीमा में कैसे प्रवेश करती है कहीं ना कहीं पुलिस की नकेल राष्ट्रीय राजमार्ग बिहार की सीमा पर कमजोर दिख रही है.

अब सोचने की जरूरत है कि प्रतिबंध के बाद बिहार के गया में शराब ना दिखे इसके लिए प्रशासन और सरकार को कड़े कानून बनाने की जरूरत है। साथ ही इस कारोबार से जुड़े लोग पर बड़े पैमाने पर कार्यवाही करने की आवश्यकता है.





Suggested News