बिहार पुलिस शराब खोजने निकली थी और हाथ लग गयी 32 किलो चांदी, 2 लोगों को किया अरेस्ट

बिहार पुलिस शराब खोजने निकली थी और हाथ लग गयी 32 किलो चांदी, 2 लोगों को किया अरेस्ट

Desk: बिहार पुलिस ट्रेनों में शराब खोजने निकली थी और हाथ लग गयी चांदी।दरसअल रेल पुलिस के हाथ करीब 32.5 किलो चांदी लगी है।नीलांचल एक्सप्रेस से ये जेवरात दो सुटकेस व एक ट्रॉली बैग में भरकर ले जाये जा रहे थे।उनका बाजार मूल्य 21 लाख 12 हजार रूपए के करीब है।

जानकारी के अनुसार जब्त चांदी को भुवनेश्वर से लखनऊ ले जाया जा रहा था। बिहार की ट्रेनों में शराब की खोज करने निकली रेल पुलिस की नजर उन सूटकेस पर पड़ी। पुलिस ने चांदी के इन जेवरात के साथ दो लोगों को गिरफ्तार  भी किया है।

कागजात नहीं दिखाने पर हुई अरेस्टिंग

गया के रेल थानाध्यक्ष के अनुसार रेल पुलिस के जवान गया जंक्शन से गुजरने वाली ट्रेनों में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इसी दौरान प्लेटफार्म संख्या एक पर खड़ी अप निलांचल एक्सप्रेस स्पेशल 02875 के एस 8 बोगी में घुसे। एक उपरी बर्थ पर दो सूटकेस व एक ट्रॉली बैग रखा था, जिसे जांच के लिए उतारा गया। पूछने पर किसी ने उसे अपना नहीं बताया, तो जवान उसे ले जाने लगे। तभी दो लोग आये और उनकी जिम्मेदारी ली। इसके बाद तीनों की तलाशी ली गई जिसमें भारी मात्रा में चांदी के जेवरात निकले।  

चांदी के जेवरात बरामदगी मामले में रेल पुलिस ने एक्साइज विभाग को सूचना दी। स्थानीय एक्साइज अफसरों ने गिरफ्तार युवकों से बरामद जेवरात के बारे में पूछताछ की, लेकिन वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। बरामद चांदी का बाजार मूल्य करीब 21 लाख 12 हजार रुपए है। 

Find Us on Facebook

Trending News