बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया रोटरी क्लब ने शुरु किया कोरोना जागरुकता अभियान, डिप्टी मेयर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

गया रोटरी क्लब ने शुरु किया कोरोना जागरुकता अभियान, डिप्टी मेयर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Gaya : जिले में लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए रोटरी क्लब द्वारा आज से जागरुकता अभियान की शुरुआत की गई। रोटरी कल्ब की यह जागरुकता वाहन गांव-गांव जाकर लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरुक करेगी। 

रोटरी क्लब गया एपीआई भवन से जागरूकता वाहन को मुख्य अतिथि गया नगर निगम के डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

वहीं इस मौके पर कोरोना काल में डिप्टी मेयर द्वारा किये जा रहे कार्यों को लेकर रोटरी क्लब के अध्यक्ष प्रदीप कुमार जैन एवं सचिव डॉ रतन कुमार ने उन्हें मोमेंटो व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। 

इस मौके पर डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि रोटरी क्लब के द्वारा उठाया गया यह कदम सराहनीय है। रोटरी क्लब एक पुरानी संस्था है। जो पूर्व से भी जनहित में व्यापक कार्य करती रही है। कोरोना जैसे महामारी को लेकर अब रोटरी क्लब प्रतिदिन मास्क बांटने का कार्य कर रही है। यह जनहित में बहुत ही सराहनीय कदम है। 

उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब द्वारा किये जा रहे जनहित के कार्य को लेकर हम क्लब के सदस्यों को साधुवाद देते हैं। मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि जो मान सम्मान इन लोगों ने हमें और सफाईकर्मियों को दिया है इसके लिए हम इनका आभार प्रकट करते है। 

डिप्टी मेयर ने कहा कि कोरोनाकाल को लेकर रोटरी क्लब के द्वारा ऑक्सीजन बैंक की स्थापना की गई है। जिसके तहत 10 हजार रुपए सिक्योरिटी देकर कोई भी व्यक्ति ऑक्सीजन सिलेंडर ले सकता है और सिलेंडर वापस करने पर 10 हजार रुपये की राशि उसे वापस कर दी जाएगी। देखा जाए तो यह नि:शुल्क सेवा रोटरी के द्वारा शुरू की गई है। जो जनहित के लिए काफी अच्छी है। 

वहीं उन्होंने कहा कि एक गलतफहमी के तहत गलत डाटा अपलोड किए जाने के कारण गया को सबसे गंदा शहर घोषित किया गया। इसके लिए हम बहुत ही दुखी हैं। स्वच्छ भारत सर्वेक्षण टीम के तीन सदस्य टीम आयी थी। निगम के तीन अधिकारियों के ऊपर यह जवाबदेही थी कि निगम के संसाधनों एवं नगर निगम द्वारा व्यापक तौर पर चलाए जा रहे विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी अपलोड करें। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। जिसकी वजह से गया को सबसे गंदा शहर घोषित किया गया। 

इस मौके पर रोटरी अध्यक्ष प्रदीप कुमार जैन, सचिव डॉ रतन कुमार,श्याम सौरभ, अनमोल अग्रवाल सहित अन्य उपस्थित थे।

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Suggested News