गजब : एक घोंघे ने लगा दिया 26 ट्रेनों की रफ़्तार पर ब्रेक,परिचालन में हुई देरी , हजारों लोग हुए प्रभावित

गजब : एक घोंघे ने लगा दिया 26 ट्रेनों की रफ़्तार पर ब्रेक,परिचालन में हुई देरी , हजारों लोग हुए प्रभावित

NEWS4NATION DESK : एक छोटे से घोंघे की वजह से ट्रेनें रुक सकती है। इस बात पर आपको कतई विश्वास नहीं होगा, लेकिन यह सच है। घटना जापान से सामने आई है। जहां एक छोटे से घोंघे की वजह से कई दर्जन ट्रेने रुक गईं। 

दरअसल, क्योशो रेलवे द्वारा संचालित दक्षिणी जापान कुछ रेलवे ट्रैक में बिजली आपूर्ति बाधित रही जिसकी वजह से 26 ट्रेनों को निरस्त करना पड़ा। बिजली आपूर्ति में आ रही बाधा का कारण जब पता चल तो सभी हैरान रह गए। 

एक घोंघा ट्रैक के पास लगाए गए एक बिजली के उपकरण में घुस गया था जिसकी वजह इस रूट में बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई और हमेशा टाइम से चलने वाली जापान की 26 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा।

कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि बिजली आपूर्ति में आई इस बाधा के लिए जो जिम्‍मेदार है उसका पता चल गया है। पहले हमें लगा था कि उसके अंदर कोई जिंदा कीड़ा है, लेकिन वह एक मरा हुआ घोंघा निकला।”

अधिकारी के मुताबिक, “अक्‍सर हिरण तो ट्रेन से टकरा जाते हैं और उस वजह से हमें काफी दिक्‍कत भी होती है लेकिन घोंघे के साथ कभी कोई परेशानी नहीं हुई।”उन्‍होंने बताया कि इसी तरह के दूसरे उपकरणों की भी जांच की गई है, लेकिन उनमें घोंघे की मौजूदगी नहीं पाई गई।

बता दें कि जापान एक ऐसा देश है जहां किसी भी कंपनी या संस्थान में थोड़े भी समय की देरी होने पर आमलोगों से उस कंपनी को माफी मांगनी पड़ती है। 

Find Us on Facebook

Trending News