बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जीबी रोड में कॉलगर्ल की आंखों का इंतजार कब होगा खत्म, मौत धीरे-धीरे बढ़ रही है इनकी ओर...

जीबी रोड में कॉलगर्ल की आंखों का इंतजार कब होगा खत्म, मौत धीरे-धीरे बढ़ रही है इनकी ओर...

DESK : जमेरी गेट से लाहौरी गेट तक एक किलोमीटर से अधिक दूरी तक फैले गास्र्टिन बैस्टियन (जीबी) रोड की गिनती भारत के सबसे बड़े रेड लाइट एरिया में होती है, जो कि इन दिनों वीरान नजर आ रहा है.

लॉकडाउन में तंग गलियों का बुरा हाल
कोरोना से संक्रमण के देखते हुए पूरे देश को 3 मई तक लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन की वजह से देश बड़े बड़े रेड लाइट एरिया की हालत बहुत बुरी है. शाम होते ही गुलजार हो जाने वाल इन गलियां वीरानियां पसरी हैं. अमूमन ग्राहकों की आस देखने वाली आंखों ने खुद को समझा लिया है कि इस गली में वो नहीं आने वाले जो जिस्म के बदले पैसा दिया करते थे. वो आंखें आज भी खिडिकियों से वीरान सड़क को देखती हैं. आस कस्टमर का नहीं बल्कि कोरोना का संक्रमण के खात्मे का. एक आस फिर से गजरे के साथ तंग गलियों में इशारों से बातें करना का,  अंधरे में गलियां के गुलजार हो जाने का आस...बस आस और आस..


आमतौर पर दुकानों के ऊपर स्थित जर्जर भवनों या कोठों में करीब 4000 वेश्याएं (प्रॉस्टिट्यूट) काम करती हैं, मगर राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान इनमें से फिलहाल 25 से 30 प्रतिशत महिलाएं ही बची हुई हैं. बंद के पांचवें सप्ताह के दौरान इन सेक्स वर्करों का भविष्य अनिश्चित दिख रहा है.


Suggested News