बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुशील मोदी का बड़ा ऐलान, बिहार में भी जल्द लागू होगा सवर्ण आरक्षण

सुशील मोदी का बड़ा ऐलान, बिहार में भी जल्द लागू होगा सवर्ण आरक्षण

PATNA : बिहार सरकार ने ऐलान कर दिया है कि बिहार में भी जल्द ही स्वर्ण आरक्षण लागू होगा। बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने रविवार को यह ऐलान किया है।

 सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि ऊंची जाति के गरीबों को सरकारी नौकरियों और संस्थाओं में 10 फीसद रिजर्वेशन देने का कानून बनने के बाद गुजरात, यूपी, झारखंड और हिमाचल प्रदेश की सरकारों ने इसे अपने-अपने राज्यों में लागू कर दिया है। अब बिहार सरकार भी गरीब सवर्णों को रिजर्वेशन देने का कानून जल्द लागू करेगी। उन्होंने कहा कि जो दल अपने चुनाव घोषणा पत्र के वादे भूल कर संसद में चीख-चीख कर गरीबों के रिजर्वेशन का विरोध कर रहे थे, उन्हें अगले हर चुनाव में इस वादाखिलाफी का जवाब देना होगा । 

सुशील मोदी ने बिना नाम लिए आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि सामाजिक न्याय की लड़ाई के नाम पर जिन लोगों ने सामाजिक द्वेष की राजनीति की और भूराबाल साफ करो का असहिष्णुता भरा नारा दिया था, उनकी परिवारवादी राजनीति के एक वारिस प्रधानमंत्री को चमड़ी उधेड़ने की धमकी दे चुके हैं, तो उसी परिवार से कोई एक केंद्रीय मंत्री के हाथ काटने की भी तमन्ना रखता है। 

 उन्होंने कहा कि जो लोग राजनीतिक विरोधियों के प्रति गहरी हिंसक भावना से गले तक भरे हुए हैं, वे लोकतंत्र और संविधान के रखवाले बनने का नाटक करते हैं।

Suggested News