आम जनता पार्टी 18 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, 8 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान

PATNA : आम जनता पार्टी ने प्रदेश के 40 लोकसभा सीटों में 18 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इसी कड़ी में आज पार्टी की ओर से पहली लिस्ट जारी करते हुए 8 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया। 

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चन्द्रवंशी ने बताया कि कहा कि लोकसभा आम चुनाव 2019 में बिहार प्रदेश में आम जनता पार्टी राष्ट्रीय कुल 18 सीट पर अपना प्रत्याशी उतारेगी, जिसमें 08 प्रत्याशियों का नाम फाईनल है और बाकी बचे 10 प्रत्याशियों का नाम फाईनल होने पर इसकी घोषणा की जायेगी। 

उन्होंने कहा कि पार्टी सामाजिक न्याय को ध्यान में रखकर सीटों का बंटवारा कर रही है साथ ही महिलाओं को भी उनके उचित हक का ध्यान रखा गया है। अध्यक्ष ने बताया कि पार्टी ने सामान्य वर्ग से 2, पिछड़ा वर्ग से 3, अतिपिछड़ा वर्ग से 10 और अनुसूचित जाति से 3 प्रत्याशियों को मैदान में उतारने का फैसला किया है। 

विद्यापति चंद्रवंशी ने बताया कि पार्टी ने जिन लोक सभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ने का फैसला किया है वह इस प्रकार है----

पटना साहिब-आजीत कुमार सिंह चंद्रवंशी, पाटलीपुत्रा-रंजीता सिंह चंद्रवंशी, गया-राजेश कुमार पासवान, खगड़िया-मधुबाला देवी, सुपौल-संजीत कुमार चौधरी, मधेपुरा-भारती खां, मुंगेर-अनीता सिंह चन्द्रवंशी, नालंदा-बद्री नारायण चंद्रवंशी, बेगुसराय, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सारण, हाजीपुर, वैशाली, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकट। 

Find Us on Facebook

Trending News