बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश से मिले पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक, दीवाली-छठ पर यात्रियों के लिए क्या कर रहा रेलवे, विस्तार से हुई बात

सीएम नीतीश से मिले पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक, दीवाली-छठ पर यात्रियों के लिए क्या कर रहा रेलवे, विस्तार से हुई बात

PATNA : दीवाली का मौका है, बाजार गुलजार है. इस हफ्ते लोग जमकर शॉपिंग कर रहे हैं. जो लोग अपने परिवार से दूर हैं, वो अपने घर लौटने की कवायद में लगे हैं. हवाई जहाज हो या फिर रेल यात्रा टिकटों की मारामारी है. खचाखच भीड़ देखी जा रही है. ये आलम छठ बाद तक रहने वाला है. इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आज देर शाम पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल से मुलाकात की है. 

इस मुलाकात के दौरान अनिल कुमार खंडेलवाल ने सीएम नीतीश कुमार को बिहार राज्य की महत्वपूर्ण रेल परियोजनाओं, यात्री सुविधा और रेल विकास से जुड़े रेल की विभिन्न योजनाओं की प्रगति से अवगत कराया. साथ ही रेलवे द्वारा छठ महापर्व पर यात्री सुविधा, सुरक्षा और सुगम रेल परिचालन के लिए क्या तैयारी की गई, इस पर भी नीतीश कुमार को विस्तार से जानकारी दी गई. जानकारी के मुताबिक मुलाकात के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने दीवाली और छठ पर्व के मौके पर रेल यात्रियों की भीड़ देखते हुए ज्यादा से ज्यादा स्पेशल ट्रेन चलाने की बात कही है. ताकि पर्व- त्योहार पर बाहर से आने वाले लोगों को ज्यादा परेशानी ना हो. 

बिहार में रेलवे के बड़े प्रोजेक्ट में रामपुर हाट- मंदारहिल वाया दुमका, दनियावां से शेखपुरा वाया बिहारशरीफ, अररिया से गलगलिया ( ठाकुरगंज ), बिहटा से औरंगाबाद वाया अनुग्रह नारायण रोड और गया- बोधगया - चतरा रेलमार्ग शामिल है. इन परियोजनाओं पर चर्चा की गयी है.  

इसके अलावा बीते बजट सत्र 2022- 2023 में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बिहार के 87 स्टेशनों का चयन किया गया. इन्हें अत्याधुनिक बनाने का काम जारी है. इनमें गया के लिए 296 करोड़, मुजफ्फरपुर के लिए 442 करोड़, मोतिहारी के लिए 221 करोड़ और सीतामढ़ी के लिए 262 करोड़ का प्रावधान है.

Suggested News