जार्ज फर्नांडीस, अरुण जेटली और सुषमा स्वराज को मरणोपरांत मिला पद्म विभूषण, पीवी सिंधू सहित कई को पद्म श्री

जार्ज फर्नांडीस, अरुण जेटली और सुषमा स्वराज को मरणोपरांत मिला पद्म विभूषण, पीवी सिंधू सहित कई को पद्म श्री

Desk. राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने 2020 के पद्म पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया. इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री जार्ज फर्नांडीस, अरुण जेटली और सुषमा स्वराज को मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया. वहीं बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को पद्म भूषण और एक्टर कंगना रनोट तथा गायक अदनान सामी को पद्म श्री से सम्मानित किया गया है.  

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पूर्व रक्षा मंत्री जार्ज फर्नांडीस को मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है. अरुण जेटली की पत्नी संगीता जेटली और सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अवार्ड सौंपा.

खेल जगत से बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधू को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है. वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हाकी खिलाड़ी रानी रामपाल को खेल के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए पद्म श्री पुरस्कार 2020 से सम्मानित किया. साथ ही बालीवुड एक्टर कंगना रनोट और सिंगर अदनान सामी को 2020 के लिए पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इनके अलावा प्रख्यात शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र को पद्म विभूषण पुरस्कार 2020 से सम्मानित किया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News