हो जाइये तैयार, इस काम के लिए ट्विटर जल्द शुरू करेगा प्रक्रिया, कोई भी कर सकेगा आवेदन

हो जाइये तैयार, इस काम के लिए ट्विटर जल्द शुरू करेगा प्रक्रिया, कोई भी कर सकेगा आवेदन

DESK: ट्विटर ने आखिरकार तीन साल बाद वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को शुरु करने के लिए हरी झंडी दे दी है। अब कोई भी अपने ट्विटर अकाउंट को वेरिफाई करने के लिए आवेदन दे सकता है। ज्ञात हो कि ट्विटर ने 2017 से ही पब्लिक वेरिफिकेशन को बंद कर दिया था। अब ट्विटर की तरफ से यह जानकारी दी गयी है कि नयी वेरिफिकेशन प्रक्रिया सभी के लिए जल्द ही जारी कर दी जायेगी। 

ट्विटर ने यह स्पष्ट किया है कि शुरुआती दौर में छह प्रकार के अकाउंट का वेरिफिकेशन होगा। इसमें सरकारी कंपनी, ब्रांड्स, नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन, न्यूज, इंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स, ऑर्गेनाइजर व दूसरे प्रभावशाली व्यक्ति शामिल हैं। ट्विटर ने यह भी कहा है कि उन एकाउंट्स को भी वेरिफाई किया जायेगा, जिनके फॉलोअर्स की संख्या काफी ज्यादा होगी। 

स्पष्ट होने चाहिए नाम

ट्विटर पर वेरिफाई होने के लिए आवेदक के नाम एकदम स्पष्ट होने चाहिए और उसकी प्रोफाइल पिक्चर होनी चाहिए। आवेदक का मोबाइल नंबर व ई-मेल आइडी वेरिफाइड होनी चाहिए। अकाउंट पिछले छह माह से एक्टिव होने चाहिए। ट्विटर की वेरिफिकेशन प्रक्रिया जब शुरु होगी, तो सभी यूजर्स के अकाउंट सेटिंग में वेरिफिकशन एप्लिकेशन दिखले लगेगा। सभी यूजर्स के अकाउंट में वेरिफिकेशन का टैब दिखेगा। वेरिफिकेशन टैब दिखने के बाद ऊपर बताए गए छह श्रेणी में से किसी एक का चयन करना होगा और उसके बाद सरकारी पहचान पत्र, ई-मेल आईडी, वेबसाइट लिंक जैसी जानकारी ट्विटर को देनी होगी। अप्लाई करने के बाद ट्विटर दी गई जानकारियों की जांच करेगा और फिर अकाउंट को ब्लू टिक के साथ वेरिफाई किया जाएगा।



Find Us on Facebook

Trending News