बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में राजद प्रत्याशी के साथ फोटो खिंचवाना शिक्षकों को पड़ा महंगा, चार पर बीईओ ने दर्ज कराया मुकदमा

बगहा में राजद प्रत्याशी के साथ फोटो खिंचवाना शिक्षकों को पड़ा महंगा, चार पर बीईओ ने दर्ज कराया मुकदमा

BAGAHA : आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में बगहा दो के चार शिक्षकों पर कार्रवाई होगी। इन शिक्षकों पर संबंधित थाने में एफआईआर दर्ज होगा। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी योगेश कुमार ने इसको लेकर बगहा दो प्रखंड के प्रखंड शिक्षा अधिकारी पदाधिकारी को पत्र जारी किया है। 

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को जारी पत्र में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी का कहना है कि बगहा दो प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पर पैकवालिया बाजार के शिक्षक संजय कुमार, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिपरा धीरौली के शिक्षक भोलानाथ यादव, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय मिश्रौली के शिक्षक राम विनोद पासवान एवं राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बांसगांव के शिक्षक सुनील कुमार के द्वारा बाल्मीकिनगर के प्रत्याशी के साथ फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था। जो बिहार पंचायत प्रारंभिक शिक्षक सेवा नियमावली के उल्लंघन को दर्शाता है। 

ऐसे में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को उक्त चारों शिक्षकों पर संबंधित थाने में एफआईआर दर्ज कर एफआईआर की प्रति जिला पदाधिकारी को समर्पित करने का निर्देश दिया है। इधर इस बाबत प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी फुदन राम का कहना है कि जिला प्रोग्राम पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में चिन्हित चारों शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज करने की कवायद शुरू कर दी गई है। इधर जिला प्रोग्राम पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अतिरिक्त विजय कुमार ने पटखौली थाना में चारों शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज कराया है।

बगहा से नागेन्द्र की रिपोर्ट

Editor's Picks