बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नोएडा के बाद गाजियाबाद में गिरी बिल्डिंग, 1 बच्चा समेत 2 की मौत, कई के दबे होने की आशंका

नोएडा के बाद गाजियाबाद में गिरी बिल्डिंग, 1 बच्चा समेत 2 की मौत, कई के दबे होने की आशंका

NEWS4NATION DESK : महज पांच दिनों के अंदर यूपी में निर्माणाधीन इमारत गिरने की दूसरी बड़ी घटना हुई है। पांच दिन पहले जहां एनसीआर के ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में दो इमारते भरभराकर गिर गई थी वहीं बीती रात दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिर गई। 

AFTER-NOIDA-GIRI-BUILDING-IN-GHAZIABAD-2-CHILDREN-INCLUDING-1-CHILD4.png

इसमें आठ साल के एक बच्चा समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं इमारत में कई मजदूरों के दबे होने की भी आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि प्रसन्नजीत गौतम नाम के शख्स की ज़मीन है। बिल्डर मनीष गोयल नाम का शख्स है। दोनों ही अभी पुलिस की पंहुच से दूर हैं। इन दोनों के परिवार वालों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

AFTER-NOIDA-GIRI-BUILDING-IN-GHAZIABAD-2-CHILDREN-INCLUDING-1-CHILD2.png

इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के एसएसपी को सख्त कार्रवाई करने को कहा है। सीएम की सख्ती के बाद दोषियों की गिरफ्तारी को पुलिस की चार टीमों का गठन कर दिया गया है। मामले की जांच मेरठ के आईजी राम कुमार को सौंपी गई है। कुमार ने बताया कि इमारत के निर्माण से जुड़े लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अजीत कुमार की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 304, 308, 337, 338, 427 और 288 के तहत किशन पाल तोमर, मुकश और दिनेश समेत अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

GHADI-BUILDING-AFTER-NOIDA-TWO-DEAD-INCLUDING-ONE-CHILD3.png

बताते चले कि पांच दिन पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में दो इमारतें भरभराकर गिर गईं थी, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी। 

Suggested News