बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'घंटा घर' को आम लोगों के लिए खोलने की तैयारी, मुख्यमंत्री कहां बैठते हैं और कैबिनेट किस जगह पर लगती है, लोग देख सकेंगे.....

'घंटा घर' को आम लोगों के लिए खोलने की तैयारी, मुख्यमंत्री कहां बैठते हैं और कैबिनेट किस जगह पर लगती है, लोग देख सकेंगे.....

PATNA: बिहार का सत्ता का गलियारा अब आम लोगों के लिए खोला जाएगा।सरकार कहां बैठती है,कैबिनेट मीटिंग कहां होती है अब आम लोग भी इसे देख सकते हैं।बिहार सरकार इसको लेकर पहल शुरू कर दी है।अब यह बीते दिनों की बात हो जाएगी जब आम लोग दूर से हीं घंटा घर को देखते थे। अंग्रेजो के जमाने में ही बने पुराना सचिवालय को आम लोगों को खोलने की तैयारी चल रही है। इसके लिए सचिवालय को रंगीन रोशनी से सजाया जा रहा है. 

आम जनता के लिए खुलेगा घंटा घर 

बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि सरकार ने छुट्टियों के दिन में मुख्य सचिवालय यानि घंटा घर को आम जनता के लिए खोलने का निर्णय लिया है.बहुत जल्द अब सचिवालय में आम जनता  घूमने के लिए आ सकेगी. उन्होंने कहा कि अँग्रेजों के जमाने में बने इस सचिवालय में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कई ऐतिहासिक चीजें हैं. मुख्य सचिवालय को घंटा घर भी कहा जाता है,जहां मुख्य टावर पर घड़ी है। टावर पर चढ़कर पर्यटक पटना का नजारा देख सकते हैं। 

शनि-रविवार को खुलेगा सचिवालय

बता दें कि सप्ताह में 2 दिन शनिवार और रविवार सचिवालय में छुट्टी होती है. इसके अलावा सरकारी छुट्टियों के दिन भी यह जगह आम पर्यटकों के लिए खुलेगी.जनवरी के अँतिम सप्ताह या फिर फरवरी के पहले हफ्ते से इसकी शुरुआत की जाएगी.


Suggested News