GAYA NEWS : बारिश से घर पर गिरा पीपल का पेड़, बिजली आपूर्ति हुई बाधित

GAYA NEWS : बारिश से घर पर गिरा पीपल का पेड़, बिजली आपूर्ति हुई बाधित

GAYA : वजीरगंज प्रखंड के पुनावा गांव में पीपल का पेड़ गिरने से दो मकानों को क्षति हुई है। जबकि लगातार बरसात होने के कारण खबर लिखे जाने तक बिजली आपूर्ति एवं मुख्य रास्ता बाधित हो गया था। मिली जानकारी के मुताबिक विगत 2 माह पूर्व स्वर्गीय शांति देवी के पुत्र आशुतोष कुमार उर्फ बउआ जी के कहने पर जेसीबी से पीपल के पेड़ की जड़ के आसपास के मिटी को हटा दिया गया, ताकि बरसात के मौसम में पेड़ आसानी से गिर जाए।  

गुरुवार को अहले सुबह ही आम लोगों को लगा था कि पेड़ गिर सकता है। बरसात एवं तेज हवा से पेड़ हिलोरे खाते हुए अचानक दो मकान के निकट जा गिरा। जिसके कारण मकान  को भी नुकसान पहुंचा है। वहीं ग्रामीणों का मुख्य रास्ता होने की वजह से बाल बाल बच गए। पेड़ गिरने से गांव के मुख्य रास्ता से आवागमन एवं बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है। 

पीड़ित मकान मालकिन यशोदा देवी बताती है कि जिस वक्त मिट्टी को हटा रहा था, उस वक्त भी हमलोग बोले थे की मिटी हटाए जाने से पेड़ गिर जायेगा। लेकिन मेरी बात  को अनसुना किया गया। आज पेड़ गिरने से मेरा मकान क्षतिग्रस्त हो गया है।  पीड़िता ने अंचलाधिकारी पुरुषोत्तम कुमार के पास आवेदन देकर उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है।  वही कई गांव वाले बताते हैं कि जिस जगह पर पेड़ लगा हुआ था, वह जमीन भी सरकारी था। वही दूसरी ओर कुछ जानकार लोग बोलते हैं कि वह जमीन निजी था, जो जांच का विषय है ।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News