बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

घरवालों के उड़े होश जब बेडरूम से एक साथ निकले 50 कोबरा, शहर में मची हड़कंप

घरवालों के उड़े होश जब बेडरूम से एक साथ निकले 50 कोबरा, शहर में मची हड़कंप

DESK: बिहार में बाढ़ का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है ,जिससे लोगों  को कई तरह की परेशानियों  का सामना करना पड़ रहा है. बारिश के कारण घरों में अब सांप-बिच्छू जैसे विषैले जीव-जंतु भी पनाह लेने लगे हैं. इसके कारण लोगों में डर और दहशत का माहौल है. इसी सिलसिले में खबर बेतिया के एक घर से आई है जहां एक के बाद एक 50 से अधिक सांप निकले. सांप निकलने की घटना से पूरे शहर में हड़कंप मच गई.

बेतिया के नगर परिषद क्षेत्र के झिलिया मोहल्ले में जलजमाव के कारण एक दिन में एक दर्जन से अधिक जहरीले सांप मिलने से दहशत का माहौल कायम हो गया तो वहीं गौनाहा थाना क्षेत्र के तारा बसवरीया गांव में इंदल गुरो के घर में 50 के करीब कोबरा निकलने से गांव के लोग बहुत ज्याहा डर गये है.ग्रामीणों ने बताया कि इंदल गुरो के घर में एक सांप निकला तो गृहस्वामी ने उसे मारा और जिस बिल में से सांप निकला था उसे खोदने लगे.

बिल से निकलने लगे सांप

बिल खोदने के दौरान ही लोगों के होश उड़ गए, क्योंकि उसमें एक-एक कर के नर-मादा समेत लगभग 50 सांप मिले. सांप मिलने पर गांव वालों की भीड़ उमड़ पड़ी और किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. इंदल गुरो ने बताया कि सांप के निकलने से पूरा परिवार दहशत में है. कभी भी अनहोनी की घटना हो सकती थी, इसलिए सांपों को मार कर दफना दिया गया है.

इस मामले में रेंजर सुनील कुमार पाठक ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए फोटो और वीडियो को देखते हुये उक्त स्थल पर वनकर्मियों की टीम को भेजा गया है. सांपों को मारने की यह अमानवीय घटना है. घटना को अंजाम देने वालों लोगों पर वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी. बेतिया शहर के झिलिया इलाके पिछले दो दिनों के अन्दर एक दर्जन से अधिक विषैले सांप निकल चुके हैं, जिसे मोहल्लेवालों ने पकड़ कर वन विभाग के हवाले कर दिया हैं.

Suggested News