घटिया सड़क निर्माण को लेकर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, जिला प्रशासन से की जाँच की मांग

घटिया सड़क निर्माण को लेकर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, जिला प्रशासन से की जाँच की मांग

KHAGADIA : जिले के बेलदौर प्रखंड के महिनाथ नगर पंचायत में 11 किलोमीटर लंबी सडक लगभग 5 करोड़ 25 लाख की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बन रही है. ग्रामीणों का आरोप है की इस सड़क का निर्माण घटिया तरीके से किया जा रहा है. जिसको लेकर जिससे ग्रामीणों के बीच आक्रोश व्याप्त है. बताया जा रहा है की महिनाथ नगर पंचायत में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बन रहे सड़क निर्माण कार्य में घटिया किस्म के बालू का धड़ल्ले से प्रयोग किया जा रहा है. 

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क निर्माण कार्य में मात्र 4 इंच मोटाई का ढ़लाई किया जा रहा है. जिसको लेकर ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर की है. ग्रामीण सुजीत कुमार, निर्धन मुखिया, कैलू मुखिया, नेपाल शर्मा, रंजन कुमार, अरुण कुमार ने बताया कि कुणाल किशोर कंट्रक्शन के द्वारा सड़क का घटिया निर्माण किया जा रहा है. ग्रामीण क्षेत्र महिनाथ नगर के वार्ड नंबर 10 और 11 में पीसीसी सड़क में 4 इंच का ढलाई किया जा रहा है.

 जबकि निर्माण में निम्न किस्म के बालू का उपयोग किया जा रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि जो सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा है वह संतोषजनक नहीं है. उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि कुणाल किशोर कंस्ट्रक्शन के द्वारा घटिया निर्माण कार्य की जांच होनी चाहिए. वही कार्यस्थल पर मौजूद संवेदक कुणाल किशोर ने बताया कि जो सामग्री पहले 5 हजार में दुकानदारों से लेते थे. अभी बाढ़ के समय में वह 7 हजार पार कर चुका है. सड़क निर्माण में ग्रेड 3 तक कार्य निर्माण हो चुका है. 

उन्होंने कहा की हम अपने स्तर से उक्त सड़क का बेहतर रूप से निर्माण कर रहे हैं. यदि  सड़क 5 साल के दौरान कहीं से क्षतिग्रस्त हुयी तो उसका जवाबदेही कार्य एजेंसी की होगी. 

Find Us on Facebook

Trending News