GHMC ने की कार्रवाई : एक्टर की बाइक फिसलने के लिए रोड मेटेंनेंस कंपनी को बताया जिम्मेदार, लगाया एक लाख का जुर्माना

GHMC ने की कार्रवाई : एक्टर की बाइक फिसलने के लिए रोड मेटेंनेंस कंपनी को बताया जिम्मेदार, लगाया एक लाख का जुर्माना

HYDERABAD : चार दिन पहले हैदराबाद में एक्टर साईं धरम तेज की बाइक दुर्घटना हो गई थी। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। साईं धरम के एक्सीडेंट को जितनी चर्चा मिली थी, अब उतनी ही चर्चा इस घटना को लेकर जारी एक नोटिस की हो रही है। यह नोटिस ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कोर्पोरेशन (GHMC) ने उस कंपनी को भेजा है, जिसे सड़क मैंटनेंस करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। नोटिस के जरिए कोर्पोरेशन ने कंपनी पर एक लाख का जुर्माना लगाया है। अब यह नोटिस वायरल हो रहा है।

आम तौर इस तरह के सड़क दुर्घटना को लेकर न तो आम लोग गंभीरता से लेते हैं और न ही स्थानीय नगर निकाय ध्यान देता है। लेकिन यहां बात साउथ के बड़े एक्टर से जुड़ा था, ऐसे में GHMC को लोगों ने निशाने पर लेना शुरू कर दिया। जिसके बाद ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कोर्पोरेशन (GHMC) ने अरबिंदो कंस्ट्रक्शन पर एक लाख का जुर्माना ठोका है. ये जुर्माना कंस्ट्रक्शन का मैटेरियल माधापुर-खानामेट रोड पर डंप करने के कारण लगाया गया है. GHMC की ओर से ये कार्रवाई तब हुई है जब कुछ सेलिब्रिटिज द्वारा उस पर रोड मेंटेनेंस ना करने का आरोप लगाया.

एक्टर पर भी केस दर्ज

एक्टर साई धर्म तेज के खिलाफ भी एक मामला दर्ज किया गया है. उन पर ओवरस्पीडिंग का चार्ज लगाया गया है. अधिकारियों सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और उसे ध्यान से ऑबजर्व किया. साथ ही सभी सबूतों को स्केन किया, जिसमें आंकड़ा लगाया गया कि वो 75 Kmph की स्पीड के करीब बाईक को चला रहे थे. जबकि एक्सीडेंट स्पॉट वाले इलाके में और उसके आस-पास 30-40kmph से चलने का निर्देश दिया गया है

नगर निकाय को ध्यान देने की जरुरत

चूंकि यहां मामला एक अभिनेता से जुड़ा था, इसलिए GHMC ने यह कार्रवाई की है। लेकिन यह स्थिति सिर्फ हैदराबाद की नहीं है, बल्कि देश के हर शहर में नजर आती है। जब कोई कंस्ट्रक्शन कंपनी अपना सामान सड़क पर डंप कर छोड़ देते हैं। जिनके कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। लेकिन इन पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है। जरुरत है कि यह व्यवस्था हमेशा कायम रहे, ताकि ऐसे हादसों पर रोक लग सके। 


Find Us on Facebook

Trending News