बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सेना में 30 फीसदी मुस्लिम हिस्सेदारी की मांगनेवाले गुलाम रसूल बलियावी पड़े अलग-थलग जदयू ने किया किनारा, कहा यह पार्टी की मांग नहीं

सेना में 30 फीसदी मुस्लिम हिस्सेदारी की मांगनेवाले गुलाम रसूल बलियावी पड़े अलग-थलग जदयू ने किया किनारा, कहा यह पार्टी की मांग नहीं

PATNA : बिहार में इन दिनों एक परिपाटी चल रही है कि किसी भी राष्ट्रीय और धार्मिक मुद्दे पर विवादित बयान देकर बवाल खड़ा करो और फिर पार्टी के दूसरे नेता उस बयान पर यह कहकर किनारा कर लें कि यह पार्टी का अधिकारिक बयान नहीं है, व्यक्तिगत बयान है। दो दिन पहले पहले जदयू के एमएलसी व कॉमी इत्तेहाद मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलाम रसूल बलियावी ने सेना के शौर्य पर सवाल उठाते हुए मुसलमानों को 30 फीसदी आरक्षण देने की मांग की थी। जिसको लेकर अब जदयू में ही विरोध शुरू हो गया है।

पार्टी प्रवक्ता अभिषेक झा ने गुलाम रसूल बलियावी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए साफ किया कि जदयू उनके बयान से इत्तेफाक नहीं रखती है। पार्टी हमेशा से ही भारतीय सेना और उनके शौर्य का सम्मान करती आई है। ऐसे मुद्दे राजनीति के लिए नहीं होते हैं। सेना का मनोबल हमेशा बढ़ा रहना चाहिए। 

अभिषेक झा ने कहा कि गुलाम रसूल बलियावी पर निशाना साधते   हुए कहा कि वह किस कैपिसिटी में यह बयान दे रहे हैं। यह समझ से परे है। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार पद पर बैठे किसी भी व्यक्ति को इस तरह के बयान से बचना चाहिए। सेना के प्रति आपकी  सोच कैसी है, यह आपके बयान से दिखता है।

भारतीय सैनिको को बताया था गाजर

जनता दल यूनाइटेड के पूर्व एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने सेना की तुलना गाजर से कर दी है। एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि अगर उन्हें पाकिस्तानी आतंकवादियों से निपटने में डर लगता है, तो सरकार को उनका मुकाबला करने के लिए सेना में 30% मुस्लिम युवाओं की भर्ती करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने संसद में भी यह कहा है और प्रधानमंत्री को यह बताना चाहूंगा कि लोहा लोहे को काटता है और लोहे को गाजर नहीं काट सकती।  

Suggested News