CAA के समर्थन में तिरंगा यात्रा के दौरान झड़प, पुलिस ने छोड़े आंसू गैंस के गोले, Giridih बाजार बंद

CAA के समर्थन में तिरंगा यात्रा के दौरान झड़प, पुलिस ने छोड़े आंसू गैंस के गोले, Giridih बाजार बंद

Desk:  खबर है झारखंड के गिरिडीह से जहां  रविवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में भाजपा द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली थी, जिसपर कुछ शरारती तत्वों ने मौलाना आजाद चौक पर पथराव कर दिया. पथराव के बाद यात्रा में भगदड़ मच गई. देखते देखते दोनों गुट आमने-सामने आ गए. हालत इतने बिगड़ने लगे की उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने पहले लाठीचार्ज के साथ आंसू गैस के गोले छोड़े.

गिरिडीह में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई इस झड़प के कारण शहर के बाजार भी बंद हैं. हालात बिगड़ते देख गिरिडीह के डीसी राहुल कुमार सिन्हा एवं एसपी सुरेंद्र कुमार झा मौके पर पहुंच कैम्प कर रहे है. 

अधिकारियों की तरफ से तिरंगा यात्रा में शामिल लोगों को समझा कर शांत कराने की कोशिश की. हालांकि खबर लिखे जाने तक यात्रा तिरंगा यात्रा समर्थक काली बाड़ी के पास जमे हुए हैं. जिन्हें पुलिस ने वही पर रोक लिया है. 

 गौरतलब है कि रविवार सुबह करीब 11 बजे से ही जिलेभर से भाजपा समर्थक नारेबाजी करते हुए पहले झंडा मैदान पहुंचे थे.  इसके बाद वहां से तिरंगा यात्रा पूरे शहर में निकली थी. पूरे शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए यात्रा के साथ कई वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी चल रहे थे. लेकिन जब यात्रा वापस लौट रही थी तो  उसी दौरान उसपर पथराव कर दिया गया जिसके बाद भीड़ बेकाबू हो गई और दो गुटों की आपस में भिडंत हो गई जिसमें दोनों पक्षों की तरफ से जम के पत्थरबाज़ी की हुई. अभी भी इलाके में तनाव बना हुआ है. \

रांची डेस्क से कुंदन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News