बेगूसराय में कन्हैया पर भारी पड़े गिरिराज,आपस में भिड़े कार्यकर्त्ता

BEGASARAI: बिहार की हॉट सीट माने जाने वाली बेगूसराय पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत तयै यहाँ एनडीए प्रत्याशी गिरिराज सिंह को 5,74,671 वोट मिले हैं. जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार को 2,23,770 वोट मिले हैं. गिरिराज सिंह को इस चुनाव में 56 फीसदी मत प्राप्त हुए हैं. आरजेडी के उम्मीदवार तनवीर हसन को 1,65,000 मत प्राप्त हुए हैं.

 मतदान प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही बेगूसराय सीट सुर्ख़ियों में आ गया था. भूमिहार बहुल इस लोकसभा सीट पर भाजपा ने गिरिराज सिंह को उतारा. 2014 में गिरिराज सिंह ने नवादा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. यहाँ से जीतने के बाद वे केंद्र में मंत्री भी बने थे. गिरिराज सिंह को जब नवादा से हटाकर बेगूसराय भेजा गया, तो उन्होंने खासी नाराजगी भी जाहिर की थी. 

उनके खिलाफ सीपीआई की ओर से भूमिहार जाति के ही कन्हैया कुमार को उतारा गया. आरजेडी ने यहाँ से तनवीर हसन को टिकट दे दिया. माना जा रहा है की कन्हैया और तनवीर हसन के मुस्लिम वोट काटने की वजह से गिरिराज सिंह की जीत आसान हो गयी. गुरुवार को जैसे ही गिरिराज सिंह के जीत की खबर आने लगी भाजपा और सीपीआई के समर्थक आपस में भिड गए. दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी भी हुई. आपसी झड़प की वजह से वहाँ अफरा तफरी का माहौल हो गया. 

बेगूसराय से धनंजय झा की रिपोर्ट   

Find Us on Facebook

Trending News