बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय में झटका मीट बेचेंगे गिरिराज ! खुल गई दुकान, हिंदुओं से हलाल मांस का विरोध करने की अपील

बेगूसराय में झटका मीट बेचेंगे गिरिराज ! खुल गई दुकान, हिंदुओं से हलाल मांस का विरोध करने की अपील

पटना. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कुछ सप्ताह पूर्व हलाल मीट और उत्पादों को लेकर विरोध जताया था. उन्होंने तेजी से बढ़ते हलाल उत्पादों पर चिंता जताते हुए इसे हलाल जिहाद कहा था. गिरिराज सिंह ने लोगों से विशेषकर हिंदुओं से हलाल मीट की जगह झटका मीट खाने की अपील की थी. यहां तक कि इसे लेकर सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोगों ने गिरिराज सिंह का समर्थन किया था. गिरिराज सिंह को आपत्ति थी कि हलाल मीट एक धर्म का प्रतीक बताता है और यह धार्मिक तौर पर खाने-पीने की सामग्री का बंटवारा करना है. इसलिए हिन्दुओ को इसके खिलाफ आना चाहिए. साथ ही मीट -मांस के पेशे से जुड़े लोगों को हिंदुओं के लिए झटका मीट उपलब्ध कराना चाहिए. 

गिरिराज की इस अपील का असर अब उनके संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में देखने को मिला है. यहां एक मीट-मांस की दुकान खुली है जिसमें झटका मीट की बिक्री होगी. साथ ही दुकान का नामकरण भी गिरिराज के नाम पर किया गया है. अब इस झटका मीट वाली दुकान का पोस्टर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल है. इसमें गिरिराज सिंह के नाम पर खुली दुकान में झटका मीट उपलब्ध होने की जानकारी दी गई है. बेगूसराय के सिंघौल में खुली इस दुकान का नाम 'गिरिराज अमर झटका मीट' है. यहां मुर्गा और अंडा भी थोक तथा खुदरा में बेचा जा रहा है. बाकायदा पोस्टर में गिरिराज सिंह की तस्वीर भी लगाई गई है और उनके नाम से दुकान खोली गई है. 

गिरिराज सिंह ने अपने सोशल मीडिया से इसे पोस्ट किया है. उन्होंने पोस्टर के साथ लिखा है' बेगूसराय  में कई लोगों से बात की और उन्हें झटका मीट की दुकान खोलने के लिए प्रोत्साहित किया है। आने वाले समय में और भी झटका मीट की दुकानें खोली जाएंगी और उनका विस्तार किया जाएगा, और मैं व्यक्तिगत तौर पर उनकी दुकान का प्रचार प्रसार करूंगा। अमर जी का ये कदम सराहनीय है।' 

गिरिराज सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में हिंदुओं से अपील करते हुए हलाल मांस खाने से छोड़ने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि हिंदुओं को सिर्फ झटके वाला मीट खाना चाहिए। गिरिराज ने यह आरोप लगाया था कि साजिश के तहत हिंदुओं को हलाल मीट खिलाकर उनका धर्म भ्रष्ट करवाया जा रहा है।

Suggested News