गया में अपने ही स्कूल बस की चपेट में आई बच्ची, परिजनों में मचा कोहराम, जांच में जुटी पुलिस

गया में अपने ही स्कूल बस की चपेट में आई बच्ची, परिजनों में मचा कोहराम, जांच में जुटी पुलिस

GAYA : एक तरफ पूरा देश आज जहाँ आजादी का जश्न मना रहा है। वही दूसरी तरफ बोधगया के एक परिवार में शोक का माहौल हो गया है। मामला बोधगया थाना क्षेत्र का है, जहाँ थाना क्षेत्र के कैंट एरिया डीएवी पब्लिक स्कूल के बस ने अपने ही स्कूल के एक बच्ची को  टक्कर मार दिया। जिससे बच्ची की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बच्ची की पहचान बोधगया के बैजू बीघा निवासी सत्येंद्र कुमार की 6 वर्षीय बेटी माही आर्यन के रूप में की गई है। 


मिली जानकारी के अनुसार रोज की तरह माही डीएवी स्कूल से छुट्टी होने के बाद  स्कूल के बाहर अपने बस का इंतजार कर रही थी। इसी दौरान स्कूल के ही दुसरे बस ने माही को जोरदार टक्कर मार दिया। जिससे माही की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने इसे बस ड्राइवर की लापरवाही बताया है। इस घटना को अंजाम देने के बाद चालक फरार हो गया है। वही जब  इस घटना की जानकारी माही को परिवार वालो तक पहुंची तो उनका रो रोकर बुरा हाल हो गया। मृत बच्ची के चाचा गजेंद्र ने बताया कि स्कूल की लापरवाही के कारण यह घटना हुई है। डीएवी पब्लिक स्कूल के जितने भी बस हैं उनमें खलासी नहीं रहता है। साथ ही इस स्कूल के बस का ज्यादातर चालक नाबालिग हैं। बिना लाइसेंस का ही ड्राइविंग करते हैं। 

इस घटना के बाद मृत बच्ची के परिजन आक्रोशित  हो गए। इसकी सूचना मिलते ही सिटी एसपी राकेश कुमार, बीडीओ सतीश कुमार, सीओ कमल नयन कश्यप,  थाना अध्यक्ष रूपेश कुमार सिन्हा और एसडीपीओ अजय प्रसाद घटना स्ल पर तुरंत पहुंच कर मामले को शांत कराने में जुट गए। मामला शांत करने के बाद मृत बच्ची के शव को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज गया में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस मामले में एसडीपीओ अजय प्रसाद ने बताया कि जिस गाड़ी से एक्सीडेंट हुआ है, उस गाड़ी को जप्त कर लिया गया है। परिजन के आवेदन देने के बाद स्कूल के प्रिंसिपल और ड्राइवर पर कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि फिलहाल ड्राइवर की तलाश जारी है। इधर मृत बच्चे के परिजनों ने कहा कि जब तक कैंट एरिया डीएवी पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल और एक्सीडेंट करने वाले ड्राइवर की गिरफ्तारी नहीं होगी। हम लोग शांत नहीं रहेंगे। हालाँकि इस घटना के बाद स्कूल के प्रिंसिपल ने घटना को अंजाम देने वाले चालक को पहचानने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कोई भी संतोषजनक आश्वासन परिजनों को नहीं दिया। 

बोधगया से संतोष की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News