नवादा में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बच्ची की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

नवादा में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बच्ची की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

NAWADA : नवादा जिले के धमौल ओपी थाना के जमाहरीया में उत्क्रमित मध्य विद्यालय उर्दू जमुरीया के पास बस से कुचल जाने से मासूम छात्रा की मौत हो गई. लोगों ने बताया कि पकरीबरावां के तरफ से आनेवाली एक पीली बस ने पहले एक बकरी कुचल दिया था. इसके बाद चालक बस लेकर भाग रहा था. इसी बीच बस की चपेट में एक बच्ची आ गई. 

बताया जाता है कि सड़क के दूसरी ओर दुकान में बच्ची कोई सामान लाने के लिए जा रही थी. इसी दौरान यह घटना घट गयी. लोगों ने बताया कि साहोरा निवासी बाबुलाल माँझी की 10 वर्षीय बच्ची रवीना कुमारी अपने मौसी के शादी में ननिहाल आई हुई थी. उसकी मौत के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. इस मामले को लेकर लोगों ने जमकर हंगामा किया. उन्होंने जमुई-नवादा पथ को जाम कर दिया. गाँव के समीप वाहनों की लम्बी कतार लग गयी. 

मौके पर बीडीओ और धमौल थाना प्रभारी, पकरीबरावां थानायध्क्ष ने पहुंचकर लोगों को समझाने का पूरा प्रयास किया. लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हुए. ग्रामीणों का कहना था कि इस घटना के बाद वाहन चालक गाड़ी लेकर भाग गया. आरोपी वाहन चालक को पहले गिरफ्तार किया जाये. इसके बाद 4 लाख का मुआवजा दिया जाये. तब शव को उठने देंगे. लोगों में इस कदर गुस्सा था की पथराव किए जाने के डर से पुलिस दूर ही खड़ी रही. लोगों के सामने पुलिस मूक दर्शक बनी रही. 

भीड़ को देखते हुए रोड के दोनों तरफ तीन थानों की पुलिस को तैनात किया गया था. बड़ी संख्या में लाठी बल के जवान को भी तैनात किया गया था. लोगों के सड़क जाम करने से घंटों यातायात बाधित रहा. जब एसडीपीओ सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंचे. उसके बाद पुलिस ने सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों पर लाठियां बरसानी शुरू कर दी. 

इससे कई ग्रामीण जख्मी हो गए. उसके बाद उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया. जिससे दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. जिसका इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पकरीबरामा में कराया गया. पुलिस पर पथराव करने वाले आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर थाना लाया गया. जिससे पुलिस पूछताछ और कानूनी कार्रवाई कर रही है. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News