पटना में मोबाइल चोरी की शिकायत करने युवती गयी थाने, पुलिस ने पकड़ कर भेज दिया जेल

पटना में मोबाइल चोरी की शिकायत करने युवती गयी थाने, पुलिस ने पकड़ कर भेज दिया जेल

PATNA : राजधानी पटना में एक अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला है. जहां मोबाइल चोरी की शिकायत दर्ज कराने गई युवती को पुलिस ने जेल भेज दिया. रविवार की देर शाम अगमकुआं थाना क्षेत्र के कांटी फैक्ट्री रोड स्थित किराए के मकान में रहने वाली जानवी को  मोबाइल चोरी की मिली शिकायत के बाद आरोपी की मां के साथ थाना लाया गया. फिर आरोपी की माँ को पुलिस ने रविवार की देर रात साढ़े ग्यारह बजे छोड़ दिया और शिकायत दर्ज कराने वाली युवती जानवी को हाजत का रास्ता दिखा दिया. हालांकि जानवी के परिजन पुलिस से पूछते रहे की आखिर किस मामले में उसे थाना में रात को रखा गया है. जिसका जवाब न देकर अगमकुआं थाना की पुलिस ने परिजनों को वहां से भगा दिया. 

जानवी की बहन आशा कुमारी ने अगमकुआं थाना के पुलिस पर आरोप लगाया है कि युवती जानवी के साथ थाने के मुंशी ने पहले तो गंदी हरकत की. उसके बाद उसे केस में फंसा कर जेल भेजने की धमकी दी. इस पूरे मामले पर अगमकुआं थाना प्रभारी ने बताया कि पूर्व में युवती द्वारा कुम्हरार में रहने वाले एक युवक के खिलाफ छेड़खानी का मामला थाना में दर्ज कराया गया था. जिसमें युवती जानवी के खिलाफ भी जाति सूचक शब्द का प्रयोग करने का मामला sc st एक्ट के तहत दर्ज कराया गया था. हालांकि मिली जानकारी के अनुसार छेड़खानी के आरोपी युवक द्वारा इस मामले में बेल लें लिया गया था. वही युवती जानवी को sc st एक्ट जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करने मामले में उसे जेल भेजा गया है. 

दरअसल जानवी के परिजनों ने बताया कि मामला बीते वर्ष 2020 के दीपावली के समय का है. जब जानवी मॉल में काम खत्म कर कुम्हरार स्थित किराये के मकान में घर आ रही थी. इसी दौरान मकान मालिक के भतीजे के द्वारा जानवी की साथ बदसलूकी और छेड़खानी हुई थी. जिसकी लिखित शिकायत अगमकुआं थाना में दर्ज कराया गया था. अगमकुआं थाना की पुलिस ने युवती जानवी को अरेस्ट कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. सवाल यह उठता है कि आखिर किसी महिला को शाम 6 बजे के बाद पुरुष पुलिसकर्मी कैसे घर से उठाकर थाना ले आये. वही छेड़खानी करने वाले युवक का क्या दबंग और पुलिस से अच्छी साठगांठ है. जिसके कारण युवती को जेल जाना पड़ गया. ऐसे कई सवाल अब भी बाकी है. 

पटना से अनिल की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News