बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

OMG! आखिर क्या है ऐसा इस सांग में जो कोमा से जाग उठी लड़की

OMG! आखिर क्या है ऐसा इस सांग में जो कोमा से जाग उठी लड़की

हमारे प्लेलिस्ट में एक से एक खूबसूरत गाने होते है, जिसे सुनकर हम अपना मूड ठीक कर लेते हैं. कुछ गाने ऐसे भी होते है जो हमे रुला देते है. दुनिया में भाती-भाती के गाने होते हैं. लेकिन क्या पाने कभी ऐसा गाना सुना है जिसको सुनने से किसी को ज़िन्दगी मिल गई हो तो आपको बता दे की ये कोई कहानी नहीं है. हकीकत है.
 
चीन के ह्युआन नाम की जगह से चौकाने वाला मामला सामने आया है. यहां की रहने वाली एक 24 साल की लड़की पिछले साल नवंबर 2017 में दिमाग को ऑक्‍सीजन ना मिल पाने की वजह से कोमा में चली गई थी. जिस वजह से उसके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था. हालाकि डाक्‍टरों को पूरी उम्‍मीद थी कि वो ठीक हो सकती है.

GIRL-WOKE-UP-FROM-KOMA2.jpg

लड़की को कोमा से निकालने के लिए नर्स ने कई तरकीब अपनाए. लड़की को कई तरह के गाने सुनाए गए लेकिन वो कोमा से नहीं निकल पाई. लेकिन जो काम मज़ेदार जोके तक नहीं कर पाई वो काम एक गाने ने कर दिया.

अस्‍पताल में भर्ती इस लड़की के इलाज के जब सारे प्रयास फेल हो गए तब एक गाने ने चमत्‍कार कर दिखाया. लड़की को जगाने की कोशिश के तौर पर उसके पास मौजूद मेल नर्स ने उसे ताइवानी पॉपस्टार जे चाऊ का गाना सुनाना शुरू कर दिया. लड़की ने गाना सुना और वो कोमा से जाग गई.

नर्स ने बताया की वो अक्सर ये गाना  सुनती है और उसे काफी पसंद आता है. एक्सपेरिमेंट करने के लिए नर्स ने यह गाना लड़की के सामने गया तो उसने आंखे खोली और हल्का सा मुस्कुराया भी. 

इस पर नर्स ने उसके पैरों और उंगलियों को हिलाने का प्रयास किया और आसानी से ऐसा हो गया। जब वे गा रहे थे तो डॉक्टर भी बेड के पास ही खड़े थे. होश में आने पर उसने लड़की से पूछा कि क्या उन्‍होंने अच्छा गाया तो उसने कमजोर आवाज में कहा कि बुरा नहीं था.

Suggested News