गोल टैलेंट सर्च एग्जाम के माध्यम से दे अपने सपनों को उड़ान, 6वीं से 12वीं कक्षा में पढ़ रहे छात्रों के लिए सुनहरा अवसर

गोल टैलेंट सर्च एग्जाम के माध्यम से दे अपने सपनों को उड़ान, 6वीं से 12वीं कक्षा में पढ़ रहे छात्रों के लिए सुनहरा अवसर

पटना. किसी भी छात्र के उज्जवल भविष्य में शिक्षा और कैरियर में मिल रहे सफलता का बहुमूल्य योगदान होता है। आज के इस कठिन प्रतियोगिता के काल में यह महत्वपूर्ण है कि छात्र समय रहते प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी शुरू कर क्वालिटी शिक्षण के साथ सफलता की बुलंदियों को छुएं और इसके लिए जरूरी है कि छात्र शुरूआती दौर में ही अपने सपनों को सच कर दिखाने के लक्ष्य के साथ सही मार्गदर्शन में अपना कदम बढ़ाएं। गोल टैलेंट सर्च परीक्षा छात्रों के इन्हीं जरूरतों को ध्यान में रखते हुए आयोजित की जाती है, जिसमें 6ठी से लेकर 12वीं तक में पढ़ रहे छात्र भाग ले सकते हैं।

इस परीक्षा में भाग लेकर छात्र अपने कॉम्पीटीटिव लेवल जांचने के साथ-साथ भविष्य में होने वाली प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता के महत्वपूर्ण टीप्स को जानकर सफलता के राह को आसान बनाते हैं। गोल टैलेंट सर्च परीक्षा में एक समय में लैपटॉप जीतने वाले केशव प्रसुन आज आई.आई.टी. दिल्ली में पढ़ाई कर रहे हैं। केशव प्रसुन जी.टी.एस.ई. के महत्व  को बताते हुए कहते हैं कि इसके माध्यम से मैं जान पाया कि प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता कैसे प्राप्त की जाती है। साथ ही जी.टी.एस.ई. में लैपटॉप जीतने के बाद मेरा उत्साह और मनोबल इस तरह से बढ़ा कि हमे लगा कि अब मैं कोई भी बड़ा लक्ष्य प्राप्त कर सकता हूँ।

जी.टी.एस.ई. में लैपटॉप विजेता प्रेरणा आज लेडी हार्डींग मेडिकल कॉलेज से एम.बी.बी.एस. की पढ़ाई कर रही है। वो बताती है कि गोल टैलेंट सर्च परीक्षा हमारे सफलता का पहला कदम था। इस परीक्षा के उपरांत गोल द्वारा आयोजित सेमीनार में हमे पता चला कि मेडिकल में बड़ी सफलता के लिए कब और कैसे तैयारी की जाती है। इसके बाद मैनें उसी दिशा में मजबूती के साथ अपना कदम बढ़ाया जिसके बाद हमें जीत मिली।

गोल टैलेंट सर्च परीक्षा के उद्देश्य को बताते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के फाउण्डर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर विपीन सिंह बताते हैं कि पिछले 12 वर्षों में जी.टी.एस.ई. के माध्यम से हजारों छात्रों के सपने साकार हुए हैं और हमारी टीम सामाजिक जिम्मेवारी के तहत आयोजित की जाने वाले इस प्रोग्राम के माध्यम से लाखों छात्रों के सपनों को पूरा करने का लगातार प्रयास कर रहा है। जी.टी.एस.ई. में अच्छे रैंक प्राप्त छात्रों को लैपटॉप, टैब, किण्डल एवं कई अन्य पुरस्कारों के साथ 100 प्रतिशत तक की स्कॉलरशिप (गोल संस्थान के कोर्स में) प्राप्त करने का मौका मिलता है।

महत्वपूर्ण जानकारियां

• फार्म भरने की अंतिम तिथीः 12 जनवरी 2022

• फार्म ऑनलाईनः  www.gtse.in पर भरा जा सकता है।

• फार्म ऑफलाईनः गोल इन्स्टीट्यूट के किसी भी ऑफिस में उपलब्ध आवेदन शुल्क 200/- रूपये हैं।

• प्रारंभिक परीक्षाः 16 जनवरी (ऑनलाईन) - छात्र अपने सुविधानुसार मोबाईल एवं लैपटॉप से दे सकते हैं। 

• मुख्य परीक्षाः 23 जनवरी (ऑफलाईन) जोन हेडक्वार्टर में पटना, गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, पूर्णियाँ, भागलपुर, राँची, धनबाद, देवघर, जमशेदपुर, डाल्टेनगंज, भीलाई, रायपुर, पश्चिम बंगाल एवं उड़ीसा में

• परीक्षा में साइंस, मैथ्स एवं आईक्यू बेस्ड पूछे जाएंगे

• संपर्क करें : मुजफ्फरपुर एवं दरभंगा जोनः अभिषेक राजः 7564902128,

भागलपुर एवं पुर्णिया जोनः अंकुर तिवारीः 7564902201

पटना एवं गया जोनः सचिन कुमारः 7564900128, गोल हेल्पलाईनः    9334594165 / 66 / 67

Find Us on Facebook

Trending News