बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही, कई ग्रामीणों के घर क्षतिग्रस्त, लगभग 100 लोग लापता

ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही, कई ग्रामीणों के घर क्षतिग्रस्त, लगभग 100 लोग लापता

डेस्क...खबर उत्तराखंड से है जहां ग्लेशियर टूटने की रिपोर्ट आई है .राज्य के चमोली में ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही हुई है. जिले के रेणी गांव के पास  ग्लेशियर टूटा है. प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो चुकी है. इसमें कई ग्रामीणों के घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. ग्लेशियर धोली नदी के किनारे किनारे बह रहा है. ये घटना सुबह आठ से नौ बजे के बीच की है. इस घटना को लेकर प्रशासन अलर्ट हो चुका है. 

एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचना शुरू हो गई हैं. ये ग्लेशियर चमेली होते हुये ऋषिकेश तक पहुंचेगा. जोशीमठ, श्रीनगर तक हाई एलर्ट किया गया है. चमोली जिले के रैणी गांव के ऊपर वाली गली से टूट गया है जिस कारण यहां पावर प्रोजेक्ट ऋषि गंगा को भारी नुकसान हो गया है. साथ ही धौलीगंगा ग्लेशियर की तबाही के साथ तपोवन में बैराज को भी भारी नुकसान की सूचना मिल रही है. 

प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है. अभी स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाई है कि इस तबाही में कितना नुकसान हो पाया है. प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक करीब 100 लोग ग्लेसिएर टूटने के बाद से लापता है. प्रशासन जांच के बाद ही आगे की जानकारी दे पायेगी.

Suggested News