बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खेत में किसान करें मंत्रों का जाप, बेहतर होगी पैदावार...सरकार की अनोखी सलाह

खेत में किसान करें मंत्रों का जाप, बेहतर होगी पैदावार...सरकार की अनोखी सलाह

NEW DELHI : किसानों को अच्छी फसल चाहिए तो इसके लिए उन्हें वैदिक मंत्रों का जाप करना होगा। ये हम नहीं कह रहे बल्कि गोवा सरकार ने यह फरमान सुनाया है। दरअसल गोवा सरकार फसल की पैदावार बढ़ाने के लिए नई तकनीक अपनाने जा रही है। राज्य सरकार ने किसानों से प्राचीन वैदिक मंत्रों का जाप करने के लिए कहा है। गोवा कृषि विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों को दैवीय कृषि पद्धति अपनाने की सलाह दी है जिसमें उन्हें उनकी फसल की अच्छी पैदावार के लिए खेत में 20 दिन वैदिक मंत्रों का जप करना होगा।

20 दिनों तक 20 मिनट वैदिक मंत्रों का जाप

कृषि अधिकारी ने कहा कि इसके तहत, किसानों को अपने खेत में 20 दिन तक प्रति दिन कम से कम 20 मिनट वैदिक मंत्रों का जप करना होगा। लौकिक खेती में विश्वास रखने वालों का दावा है कि मंत्र ब्रहमांड से ऊर्जा खींचकर खेत में डालते हैं और बीजों को बेहतर तरीके से उगने में मदद करता है और गुणवत्तापूर्ण उपज होती है।

कृषि विभाग के अधिकारी ने कहा कि सरकार इस क्षेत्र के विशेषज्ञ शिव योग फाउंडेशन और ब्रहमकुमारी जैसी संस्थाओं से बातचीत कर रही है। अधिकारी ने कहा कि कृषि मंत्री विजय सरदेसाई और कृषि निदेशक नेल्सन फिगुऐरोडो ने हाल में हरियाणा के गुड़गांव में शिव योग कृषि के प्रचारक गुरू शिवानंद से मुलाकात करके उनसे इस बारे में बात की थी कि दैवीय खेती गोवा में किस तरह से किसानों के लिए लाभप्रद हो सकती है। अब देखने वाली बात होगी की सरकार की सलाह से किसानों को कितना फायदा होता है।

Suggested News