बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोल इंस्टीट्यूट ने की 100 फीसदी स्कॉलरशिप और सैकड़ों पुरस्कार देने की घोषणा, 7वीं से 12वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्रों के पास सुनहरा मौका

गोल इंस्टीट्यूट ने की 100 फीसदी स्कॉलरशिप और सैकड़ों पुरस्कार देने की घोषणा, 7वीं से 12वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्रों के पास सुनहरा मौका

PATNA: बिहार एवं अन्य राज्यों के कई मेधावी छात्र जो दूर-दराज गांवों में अपने प्रतिभा को खुद में समेटे किसी अवसर की तलाश में रहते हैं, उनके लिए आशा की किरण के रूप में आती है ‘गोल प्रतिभा खोज परीक्षा’। सातवीं, आठवीं, नवमी, दशमी, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए स्वर्णिम भविष्य का अवसर प्रदान कर रहे गोल टैलेंट सर्च एग्जाम द्वारा छात्र अपने प्रतिभा को निखार कर सपफलता की बुलंदियों को छू सकते हैं। विगत 9 वर्षों से झारखण्ड, बिहार, उड़ीसा, वेस्ट बंगाल एवं छत्तीसगढ़ में आयोजित की जाने वाली इस प्रतियोगिता परीक्षा के द्वारा अब तक सैंकड़ों छात्रों ने मेडिकल/आई.आई.टी. एवं अन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं में महत्वपूर्ण सफलता पाकर गोल टैलेंट सर्च एग्जाम की उपयोगिता को साबित किया है। 

गोल इंस्टीच्यूट के मैनेजिंग डायरेक्टर विपिन सिंह के अनुसार इस प्रतियोगिता परीक्षा की तिथि 10 नवम्बर तय की गई है। छात्रों के संख्या को देखते हुए हमारी संस्थान ने बारह जोन निर्धरित किए हैं, जिसमें 100 शहरों में एक साथ सुनिश्चित तिथि को एक ही समय में परीक्षा ली जाएगी। उन्होंने कहा कि इस परीक्षा के द्वारा छात्र अपने प्रतिभा को जांचकर एवं अपने गलतियों को पहचान कर आने वाले प्रतियोगिता हेतू सफलता सुनिश्चित कर सकते हैं। इस प्रतियोगिता परीक्षा में चयनित छात्रों को लैपटॉप, किंडल, टैब एवं कई अन्य पुरस्कारों के साथ-साथ गोल इन्स्टीट्यूट के क्लासरूम कोर्स में 100 प्रतिशत तक की स्कॉलरशिप, हॉस्टल की सुविधा एवं अन्य सारी सुविधएं बिना किसी शुल्क लिए उपलब्ध कराई जाएगी।

उन्होंने बताया कि परीक्षा के बाद आयोजित की जाने वाली सेमिनार छात्रों के लिए मेडिकल, इंजिनियरिंग एवं कई अन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं से संबंधित जानकारी देने के साथ-साथ समुचित दिशा-निर्देश देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस सेमिनार में गोल इन्स्टीट्यूट के एक्सपर्ट्स छात्रों को महत्वपूर्ण जानकारी एवं मार्गदर्शन देते हैं।विपिन सिंह ने बताया कि गोल संस्थान से पिछले 9 वर्षों में इस परीक्षा के माध्यम से लगभग 3 लाख छात्र लाभान्वित हो चुके हैं। हर वर्ष 100 शहरों के लगभग 300 छात्रों को प्रोत्साहन स्वरूप लैपटॉप, टैबलेट, बैग एवं घड़ी देकर उत्साह प्रदान किया जाता है और गोल के कोर्स के लिए 100% तक छात्रवृत्ति भी दी जाती है। इस परीक्षा में चयनित छात्रों को पूर्वी भारत का सर्वश्रेष्ठ कोचिंग प्लैटफॉर्म के रूप में गोल एजुकेशन विलेज में रखकर क्लास और सेल्फ स्टडी की विशिष्ट सुविधा दी जाती है, जहाँ से प्रत्येक वर्ष सैकड़ों की तादाद में सफलता पाकर मेडिकल एवं आई.आई.टी. जे.ई.ई. के रैंकर बनते हैं।

गोल इस्टीट्यूट के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह ने बताया कि भारतवर्ष में छात्रों को अपने सपनों को साकार करने के लिए कहीं भी प्रतियोगिता परीक्षा देनी पड़ती है। इसके मद्देनजर जी.टी.एस.सी. एक बेहतर प्लेटफॉर्म है जो आपको अपने बेहतर भविष्य की ओर अग्रसर करेगा । 

जी.टी.एस.ई के बारे में बताते हुए गोल के बिजनेस हेड गौरव प्रकाश ने कहा कि इस साल इस प्रतियोगिता परीक्षा में 100 शहरों के 50,000 से ज्यादा छात्रों के शामिल होने की संभावना है। आवेदन फॉर्म 100 शहरों के विभिन्न स्कूल, बुक सेलर एवं ट्यूशन सेन्टर पर उपलब्ध कराये गए हैं। गोल ने जी.टी.एस.ई. के आवेदन करने के ऑनलाईन आवेदन की भी सुविधा प्रदान की है, छात्र www.gtse.in पर भी जाकर अपना आवेदन भर सकते हैं ।

Suggested News