मंदिरों में भी भगवान नहीं रहे सुरक्षित, बेखौफ चोर ने मंदिर से किया मूर्ति की चोरी

मंदिरों में भी भगवान नहीं रहे सुरक्षित, बेखौफ चोर ने मंदिर से किया मूर्ति की चोरी

JAHANABAD ; जहानाबाद जिले के भेलावर ओपी क्षेत्र क्षेत्र के इमलिया गांव में  पुराने रघुनाथ कुंज मंदिर से चोरों ने अष्टधातु की राम जानकी की मूर्ति चोरी कर ली है इस मंदिर के पुजारी जगत नारायण शर्मा ने बताया कि गुरुवार की शाम भगवान की पूजा अर्चना कर मंदिर के गेट में ताला लगा कर हम अपने घर चले गए।

उन्होंने बताया कि आज जब  सुबह पूजा करने के लिए मंदिर में पहुंचा तो देखा कि मंदिर का गेट का ताला टूटा हुआ है। इसके बाद जब मंदिर के अंदर गए तो देखा कि मेरा सामान बर्तन झाल इत्यादि सभी सामान गायब था। जब भगवान के स्थान पर गए तो देखा कि राम जानकी लक्ष्मण भगवान की मूर्ति भी चोरों ने चुराकर लेकर ले भागे।

चोरी की घटना देखकर फौरन इस  इस घटना की सूचना गांव वासियों को दिए भगवान की चोरी की बात लोगों को मालूम हुआ बड़ी संख्या में लोग मंदिर पहुंच गए और इधर उधर खोजबीन भी करने लगे लेकिन चोरों द्वारा राम जानकी लक्ष्मण के मूर्ति एवं मंदिर के सभी सामान चुरा कर ले कर चले गए। इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया जिसके बाद ग्रामीणों ने चोरी की सूचना स्थानीय थाना की पुलिस को दी गई मौके पर पुलिस पहुंच कर मामले की जांच में जुट गई है । 

ग्राम वासियों का कहना है कि मूर्ति अष्ट धातु के बने हुए थे। लगभग यह मंदिर 70 वर्ष पुराना है जहां भगवान की स्थापना किया गया था। अगर इसकी कीमत आकी जाए तो करोड़ों रुपया हो सकता है। लेकिन जिस तरह से चोरों के निशाने पर भगवान की मूर्तियां है। इससे तो प्रतीत होता है कि आज के समय में भगवान भी सुरक्षित नहीं है। आम लोगों की बात करना तो बेमानी साबित होगा चोरों का उत्पात काफी जोरों पर है


Find Us on Facebook

Trending News