बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर जंक्शन के दक्षिणी द्वार की सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

भागलपुर जंक्शन के दक्षिणी द्वार की सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

BHAGALPUR :  भागलपुर जंक्शन के दक्षिणी द्वार पर रेलवे के दो टिकट काउंटर हैं, जिसमें एक में आरक्षण टिकट भी काटे जाते हैं। जिससे यहाँ रुपयों का टिकट काटकर संग्रह होता है। इस द्वार पर सुबह से लेकर रात्रि के 11 बजे तक यात्रियों की आवागमन काफी रहती है। जब हमने पड़ताल करनी शुरू की तो पूरे दक्षिणी क्षेत्र के  प्लेटफार्म संख्या 6 पर एक भी आरपीएफ के जवान (सुरक्षा बल) नजर नहीं आए।

आखिर में यह कैसा व्यवस्था रेलवे का है जहां आरपीएफ के जवान दूर-दूर तक कहीं भी नजर नहीं आते हैं। ऐसे में अगर कोई भी बड़ा हादसा घटित होता है  तो जिम्मेदारी किसकी होगी ? वहां मौजूद यात्रियों ने कहा कि यहां कभी भी टिकट काउंटर पर कोई भी अनहोनी घटित हो सकती है। 

यात्रियों ने बताया कि यहां पुलिस के जवान नदारत रहते हैं। जिससे बदमाश  यहां छीन- छोरी, पॉकेटमारी, सामान लूट और महिलाओ के पर्स वगैरह छीनकर भाग जाते हैं। इसका सिर्फ और सिर्फ यह कारण है की यहां सुरक्षा की कोई समुचित  व्यवस्था नहीं है। जब तक लोग शिकायत करने एक नंबर की ओर जाएंगे। तब तक इस प्रवृत्ति के लोग भाग खड़े होते हैं।

वहीं इस मामले में जब  स्टेशन मास्टर से बात करने की कोशिश की गई तो उनके चैंबर में जानकारी हुई कि वो छुट्टी पर हैं। उनके चार्ज में मौजूद यार्ड चीफ मास्टर पी०के०  सिन्हा  से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा की ऐसी बात नहीं है। वहां हमारे जवान रहते हैं। कुछ देर के लिए इधर उधर गए होंगे। फिर भी देख लेते हैं।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट   


Suggested News