बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवगछिया एफसीआई गोदाम में बरती जा रही है अनियमितता, होगी उच्च स्तरीय जांच : सांसद

नवगछिया एफसीआई गोदाम में बरती जा रही है अनियमितता, होगी उच्च स्तरीय जांच : सांसद

NAVGACHHIA : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत गरीबों को मिलने वाले अनाज में अनियमितता का खेल जारी है. राज्यों में लगातार इस तरह के कई मामले सामने आ रहे है ,ताजा मामला नवगछिया से सामने आया है. जहां एसएफसी ने बिहार राज्य भंडार निगम नवगछिया पर कम अनाज देने का आरोप लगाया है. 

गोदाम के एजीएम और ट्रांसपोर्टरों द्वारा लगातार बिहार राज्य भंडार निगम के खिलाफ शिकायत मिल मिल रही है. उनका कहना है कि प्रत्येक ट्रक पर एक से दो क्विंटल अनाज कम होता है. ट्रांसपोर्टर अनिल कुमार पांडेय बताते है कि एफसीआई गोदाम में ट्रकों पर लोडिंग में मनमानी किया जाता हैं. हर ट्रक में कम अनाज लोड किया जाता है. कई बोरे फटे रहते है. जिसमे मिट्टी व कंकड़ मिले रहते हैं. इसके साथ ही गोदाम की सड़क भी जर्जर है. अनियमितता को लेकर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वही इस संदर्भ में भागलपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद अजय मंडल ने बताया कि एफसीआई गोदाम में अनाज का कालाबाजारी की शिकायत मिल रही है. 

गोदाम में काफी अनियमितता भी बरती जा रही है. लेकिन गोदाम में मची धांधली अब चलने नहीं देंगे. गरीबों का निवाला है. अनाज का बंदरबांट छोटे स्तर से लेकर बड़े अफसर तक करते हैं. जिसे अब होने नहीं देंगे. सांसद ने बताया कि गोदाम में अनियमितता की बात सामने आई थी. लेकिन अब ऐसे अफसरों के विरुद्ध उच्च स्तरीय जांच कराएंगे. वहीं बिहार राज्य खाद्य निगम नवगछिया गोदाम जाने वाली सड़क की स्थिति बदतर है. एसएफसी गोदाम से माल ढ़ोने में लगे दर्जनों ट्रक चालकों का कहना है की खराब सड़क से आये दिन मुसीबत का सामना करना पड़ता है. लेकिन मौजूद अफसर इस पर कोई ध्यान नहीं देते हैं.

गोदाम प्रबंधक ने कहा

गोदाम प्रबंधक अविनाश कुमार ने कहा कि अनाज कम नहीं दिया जा रहा है. उचित वजन व साफ सुथरा अनाज लोडिंग दिया जाता है. अपने लाभ के लिए ट्रांसपोर्टर इस तरह का आरोप प्रत्यारोप लगाते हैं. काटा करवाकर अनाज दिया जाता है. उन्होंने कहा कि सभी आरोप निराधार है.

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 


Suggested News