'जेल जाने से स्वराज मिलता है', यह कहकर बुरे फंसे लालू यादव, यूजर्स ने कर दी खिंचाई, कहा- आप देश की आजादी के लिए जेल गए थे या चारा खाने में?

'जेल जाने से स्वराज मिलता है', यह कहकर बुरे फंसे लालू यादव, यूजर्स ने कर दी खिंचाई, कहा- आप देश की आजादी के लिए जेल गए थे या चारा खाने में?

N4N DESK: राजद सुप्रीमो लालू यादव का हर अंदाज सबसे जुदा और हटकर होता है। चाहे वह भीड़ को संबोधित करना हो या फिर ट्विटर पर अपने ठेठ अंदाज में चुटीले वक्तव्य देना। कई सालों में सक्रिय राजनीति में मौजूद नहीं रहते हुए भी अपनी धमक जमाने में सफल हैं, वजह है उनके द्वारा किए गए सरकार पर तंज कसने वाले ट्वीट। 


बात करेंगे राजद सुप्रीमो के हालिया ट्वीट की, जिसमें उन्होनें अपने नेता और कार्यकर्ताओं से जेल जाने का आह्वान कर दिया है। अपने ट्वीट में वह लिखते हैं- जेल से स्वराज मिला हैजेल जाने से न डरें। इस ट्वीट की बात की जाए तो मंगलवार को राजद के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को राजद सुप्रीमो ने वर्चुअली संबोधित किया था। इसमें लालू यादव ने नसीहत देते हुए कहा कि जयप्रकाश नारायण ने कहा था जेल से ही स्वराज मिला है। जेल से नहीं डरो। लोग सत्याग्रह से डरते हैं, प्रदर्शन में मुकदमा हो जाता है तो सभी कहते हैं मुकदमा हो गया। 107 का मुकदमा हो जाने पर डर जाते हैं। इनसब से डरने की जरूरत नहीं है। वहीं राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से भी कल उन्होंने अपील की थी कि जेल भरो अभियान का कार्यक्रम बनाएं।

अब लालू यादव का आज की ट्वीट उन्हीं पर भारी पड़ गया है और लोगों ने इस बयान को लेकर उन्हें ही निशाने पर ले लिया है। आधे से ज्यादा, या यूं कहे कि 90 फीसदी यूजर्स ने उनके इस ट्वीट का मखौल उड़ाया है। लोगों का कहना है वह जेल किसी स्वराज के लिए नहीं बल्कि घोटाले में नाम सामने आने के बाद गए थे। तो वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि जल्द ही ऐसा स्वराज उनके पूरे परिवार को मिलेगा। 

एक यूजर सतीश ने लिखा- चारा चोर लालू, चोरी करने पे जेल हुई है तुमको उससे स्वराज नहीं मिलता है, सावरकर जैसी काला पानी की सजा जिनको हुई उससे स्वराज्य मिला’। वहीं सुनील ने कमेंट किया- बेशर्मी की हद हो गयी, भ्रष्टाचार के आरोपों से लिप्त सजायाफ्ता, निराश्रित पशुओं का भोजन भक्षक अपने आपको क्रान्तिवीर समझ रहा है। दिनेश नाम के यूजर ने तो कह दिया कि शहीद-ए-आजम भगतसिंह, राजगुरु ,सुखदेव व वीर सावरकर जैसे आजादी के दीवानों के जेल जाने से स्वराज मिला है न कि चोर डकैतों के जेल जाने से....। इसके इतर एक अन्य यूजर युवराज ने कमेंट किया- पहले आप तेजस्वी यादव को दसवीं की पढ़ाई तो पूरी कर लेने दीजिए, कहीं ऐसा ना हो जेल में जेलर सर्टिफिकेट मांग लें...।






Find Us on Facebook

Trending News