कोरोना से बचने के लिए तैयार हुआ सोने का मास्क, खरीदने से पहले जान लें इसकी कीमत

कोरोना से बचने के लिए तैयार हुआ सोने का मास्क, खरीदने से पहले जान लें इसकी कीमत

PATNA : कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं और एक बार फिर से लोगों के चेहरों पर मास्क नजर आने लगा है। बाजार में कई प्रकार के डिजाईनर मास्क उपलब्ध हैं. लेकिन यहा हम जिस मास्क की बात कर रहे हैं. अब बेहद ही खास है. क्योंकि यह कोई साधारण मास्क नहीं है. बल्कि सोने से तैयार किया गया मास्क है। जिसे पटना के ज्ञान भवन में 3 दिनों के लिए ज्वेलरी एग्जीबिशन में प्रस्तुत किया गया है। इस सोने की मास्क को काफी चर्चा भी मिल रही है। 

पैराशूट धागे से बना है गोल्ड मास्क 

गोल्ड मास्क को लेकर आए एसएल गोल्ड के जयंत सोनी ने बताया कि हमने खुद इस मास्क को सोने की मोतियों के धागे से बांधकर बनाया है। इसकी कीमत 75 हजार से शुरू है। 22 कैरेट गोल्ड से बना इस मास्क में पैराशूट के धागे का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने बताया कि इसकी बुकिंग तो अब तक 3 ही हुई है। लेकिन आयोजकों के मुताबिक इसकी चर्चा सबसे ज्यादा है। आने वाले समय में यह काफी ट्रेंड करने वाला है। अब शादियों में सबसे ज्यादा दिखने वाला गहना यही है।



बिहार के लोगों को मिला नया बाजार

बता दें कि ज्ञान भवन में ज्वेलरी एग्जीबिशन लगाया गया है। जिसमें कई बड़ी बड़ी ब्रांडेड ज्वेलर्स के स्टॉल लगाए गए हैं। इस आयोजन को लेकर ऑल इंडिया ज्वेलरी फेडरेशन के प्रेसिडेंट अशोक वर्मा ने बताया कि जितने भी लोग हैंड मेड ज्वेलरी बनाते हैं। उन्हें अपनी ज्वेलरी को दिखाने के लिए मार्केट नहीं मिलता है। इस एग्जीबिशन के जरिए नया मार्केट मिला है। यहां ज्वेलरी कारोबारी हैंडमेड ज्वेलरी बनाकर लोगों दिखा रहे हैं। इसके साथ ही ज्वेलरी इंडस्ट्री सेटअप करा रहे हैं, जिससे बिहार के कारोबारी को बाहर से खरीदारी नहीं करनी पड़े।


Find Us on Facebook

Trending News