जेल से मांगी स्वर्ण व्यवसाई से 50 लाख की रंगदारी, नही देने पर मिली जान से मारने की धमकी, दहशत में ज्वेलरी कारोबारी

जेल से मांगी स्वर्ण व्यवसाई से 50 लाख की रंगदारी, नही देने पर मिली जान से मारने की धमकी, दहशत में ज्वेलरी कारोबारी

DARBHANGA : जिले के प्रसिद्ध आभूषण दुकानदार दगरु सेठ के मालिक संतोष लाठ से अपराधियों ने 8 सितंबर को फ़ोन कर 50 लाख की रंगदारी की मांग की है। रंगदारी नहीं देने अपराधियों ने अंजाम बुरा होने के साथ ही जान से मारने की धमकी दी है। अपराधियों ने रंगदारी का भुगतान करने के लिए अपना एक नंबर भी दिया है। धमकी मिलने से परिवार के लोग दहशत में है और संतोष लाठ ने प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

बताते चलें कि दो माह पूर्व 14 जून को दगरु सेठ के मालिक संतोष लाठ से अपराधियों ने 50 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की थी। इस बाबत पीड़ित स्वर्ण व्यवसाई ने थाना में आवेदन देकर शिकायत किया था। लेकिन दो माह बीत जाने के बावजूद पुलिस ने इस मामले में अभी कुछ नहीं कर पाई है। नतीजतन अपराधियों ने फिर से रंगदारी देने की मांग कर दी है। 

वही दगरु सेठ के मालिक संतोष लाठ ने बताया कि अपराधियों के द्वारा रंगदारी की मांग की लगातार की जा रही है। 8 सितंबर को फ़ोन कर 50 लाख की रंगदारी की मांग की है। रंगदारी नहीं देने अपराधियों ने अंजाम बुरा होने के साथ ही परिवार के सदस्य या मुझे जान से मारने की धमकी दी है। रंगदारी की रकम देने के लिए अपराधियो ने एक पे फोन नंबर देते हुए कहा कि इस मे पैसे डाल दे। मैं जेल के अंदर से बोल रहा हूँ। 

वही उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर हम चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों के साथ मिलकर दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक से मुलाकात किया था। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही इस मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा और आपको सुरक्षा भी मुहैया कराया जाएगा। लेकिन अभी तक किसी प्रकार का सुरक्षा प्रदान नहीं किया गया है। इस घटना के बाद दरभंगा के व्यवसायियों के अंदर भी खौफ का माहौल है। वहीं उन्होंने कहा कि हमलोगों के अंदर दहशत का आलम यह है कि बच्चे स्कूल भी नहीं जा रहे हैं। हमलोग घर में कैद होकर रह गए हैं। 

बताते चले कि वर्ष 2020 के दिसंबर माह में नगर थाना क्षेत्र के बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स में दिनदहाड़े अपराधियों ने इन्हीं के भाई पवन लाठ की दुकान में डाका डालकर 8 करोड़ से अधिक की आभूषण की लूट कर ली थी।


Find Us on Facebook

Trending News