स्वर्ण कारोबारी का हुआ अपहरण, आरा के साथ पटना में भी फैला है व्यवसाय, सर्राफा जगत में हड़कंप

स्वर्ण कारोबारी का हुआ अपहरण, आरा के साथ पटना में भी फैला है व्यवसाय, सर्राफा जगत में हड़कंप

PATNA/ARA : बिहार में स्वर्ण कारोबारियों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। कभी उनके साथ लूटपाट होती है। कभी हत्याएं की जाती है। अब बिहार के आरा में एक स्वर्ण व्यवसायी के अपहरण का मामला (Gold Merchant Kidnapped in Arrah) सामने आया है। अपहृत स्वर्ण व्यवसायी नगर थाना क्षेत्र महाजन टोली नंबर-1 निवासी स्वर्गीय सीताराम साह के 65 वर्षीय पुत्र डॉ. हरि जी गुप्ता बताये जा रहें हैं. व्यवसायी के अपहरण से आरा व्यापारी वर्ग में दहशत है।

जानकारी के अनुसार स्वर्ण व्यवसायी जिस मार्केट में किराया का तगादा करने के लिए गए थे. वहां उनके मार्केट में किराये पर रह रहे एक दुकानदार से उनका वाद विवाद भी हुआ था. इसके बाद से ही वो गायब हैं।  वहीं  घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भोजपुर एसपी संजय कुमार सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी मामले की छानबीन करने पहुंच गए. पुलिस इस मामले में संदेह के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है।

पटना में भी है दुकान

 परिजनों ने बताया कि हरि गुप्ता कि आरा और पटना में कई आभूषण की दुकान है और वो पेशे से बतौर अधिवक्ता भी हैं। स्वर्ण व्यवसायी कल देर शाम अपने धरहरा बलुआही बाईपास स्थित अपने मार्केट में किराया का तगादा करने के लिए गए हुए थे. उसके बाद से ही वो घर नहीं लौटे. पीड़ित परिजनों ने व्यवसायी को ढूंढने का काफी प्रयास भी किया, लेकिन उनका कहीं कुछ पता नहीं चला. इसके बाद परिजनों ने इसकी तत्काल सूचना स्थानीय नगर थाना पुलिस को दी गई.

बाइक भी छुपा दी गई थी

 अपहृत व्यवसायी के बेटे संजय प्रसाद गुप्ता की मानें तो उनके पिता के फोन पर कल देर शाम कॉल आया था. जिसमें उन्होंने तगादे के लिए जाने की बात कही थी। काफी देर के बाद भी जब वह घर नहीं जाए तो हम लोग पता किए तो मालूम चला कि उनके पिता और मार्केट में किराए पर रह रहे एक दुकानदार के साथ वाद-विवाद हुआ था और उसके बाद से ही वो गायब हैं। उनके पिता की मोटरसाइकिल को भी मार्केट के पास छुपा दिया गया था। इससे उनको और उनके परिवार वालों को किसी अनहोनी की आशंका भी सता रही है। हालांकि उनके और परिवार वाले के पास किसी तरह की धमकी वाला कॉल या मैसेज अभी तक नहीं आया है।

कुछ लोगों से हो रही पूछताछ

इस घटना के बाद भोजपुर एसपी संजय कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस संदेह के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है. प्रथम दृष्टया जानकारी यह भी मिली है कि व्यवसायी का उनके मार्केट में किराये पर रह रहे दुकानदार के साथ मारपीट हुई थी. फिलहाल पुलिस हर बिंदु पर छानबीन कर व्यवसायी की सकुशल बरामदगी के प्रयास में लगी हुई है।


Find Us on Facebook

Trending News