गरीबों के लिए अच्छे दिन की हुई शुरुआत – सांसद पी एन सिंह

गरीबों के लिए अच्छे दिन की हुई शुरुआत – सांसद पी एन सिंह

DHANBAD : शनिवार को न्यू टाउन हॉल में जिला प्रशासन की ओर से वर्ष 2019-20 के अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण एवं शहरी) के लाभुकों को स्वीकृति पत्र एवं नव नियुक्त उच्च विद्यालय के शिक्षकों का नियुक्ति पत्र दिया गया. इस मौके पर धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने कहा कि गरीबों की जिंदगी में अब अच्छे दिन आने की शुरुआत हो गई है. वहीँ उन्होंने नव नियुक्त शिक्षकों से कहा कि सबसे सम्मानित नौकरी शिक्षकों की होती है. शिक्षकों की नियुक्ति से इसकी कमी पूरी होगी. जबकि प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों के लिए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री ने 5 वर्ष में 1 करोड़ आवास बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया था और उसे पूरा कर लिया गया है. उन्होंने कहा की 15 अगस्त 2022, आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर, कोई भी गरीब बिना आवास के नहीं बचेगा. हर आवास में गैस कनेक्शन, बिजली, शौचालय, पाइप लाइन लगाकर शुद्ध पानी मिलेगा.

कार्यक्रम में महापौर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि पहले हर योजना में बिचौलिया हावी थे. लेकिन अब डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर से लाभुकों को पूरी रकम उनके खाते में दी जा रही है. उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री ने कानून बनाया है. जिसके पास अपनी जमीन होगी और उसमें कच्चा मकान होगा तो उन्हें पक्का मकान अवश्य मिलेगा. उन्होंने कहा कि आपको आपका हक देने के लिए लगातार प्रयास हो रहे हैं. 

वहीँ धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने समाज के पिछड़े वर्ग को काफी लाभ पहुंचाया है. सरकार ने महिलाओं को गैस कनेक्शन, आवास, पेंशन, किसान के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं, डीबीटी से पूरा पैसा लाभुकों के खाते में भेजने की व्यवस्था की है. गरीबों के लिए बाबा साहब भीमराव अंबेडकर योजना के तहत आवास एवं एक रुपए में अनाज दे रही है.

समारोह में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 800 लोगों के बीच स्वीकृति पत्र वितरित किए गए. 5 लोगों को 1,20,000 रुपए का गिफ्ट चेक दिया गया. 20 लोगों का गृह प्रवेश कराया गया. 5 लाभुकों को मेशन ट्रेनिंग प्रशिक्षण किट उपलब्ध कराई गई. नगर निगम की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत 30 लाभुकों को स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया. वही 242 नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया.

समारोह में सांसद धनबाद पशुपतिनाथ सिंह, विधायक धनबाद राज सिन्हा, महापौर चंद्रशेखर अग्रवाल, 20 सूत्री अध्यक्ष इंद्रजीत महतो, उप विकास आयुक्त शशि रंजन, अपर समाहर्ता, निदेशक डीआरडीए, अनुमंडल दंडाधिकारी सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

धनबाद से अजय उपाध्याय की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News