बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सवालों के घेरे में सुशासन की पुलिस, जेल से कैदी निकला और होटल में जाकर छलकाई जाम

सवालों के घेरे में सुशासन की पुलिस, जेल से कैदी निकला और होटल में जाकर छलकाई जाम

सवालों के घेरे में पटना पुलिस, जेल से कैदी निकला और होटल में जाकर छलकाई जाम

पटना. राजधानी पटना से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. जिसने भी ये बातें सुनी सिस्टम पर सवाल उठने लगे और सवाल उठना लाजमी भी है. आदर्श केंद्रीय कारा बेउर ये नाम तो आपने सुना होगा. ये जेल राजधानी पटना में है. कई दफे इस जेल में छापेमारी के दौरान गांजा, सिम और अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद होते रहे हैं. और ऐसे मामलों से कहीं न कहीं बेउर जेल की सुरक्षा पर भी सवाल उठते रहे हैं. 

लेकिन एक बार फिर ये जेल सुर्खियों में है. जब इस जेल की स्थापना की गई थी तो जेल का नाम आदर्श केंद्रीय कारा रखा गया था लेकिन जैसी घटना हुई है कहीं से भी आदर्श नहीं दिखता. पूरी खबर आपको तफ्तीश से बताते हैं, कई दिनों से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इस वीडियो में आप देख लीजिए और समझ लीजिए रुतबा किसे कहते हैं. चारो ओर पुलिस से घिरा व्यक्ति उजले रंग का जो साल पहना है वो कोई नेता नहीं बल्कि एक कैदी है और पीएमसीएच में अपना इलाज कराने आया था.

यहाँ तक तो सब ठीक था लेकिन एक अन्य वायरल वीडियो में ये कैदी ई रिक्शा से exhibition रोड की ओर जा रहा है. ये कोई आम आदमी नहीं बल्कि ये बेउर जेल का कैदी है. इसका नाम शम्भु बताया जा रहा है और गया का रहने वाला है. शंभू अपहरण मामले में जेल में बंद है लेकिन जिस प्रकार से ये कैदी अकेले एक्सजीबिशन रोड होते मगध ग्रैंड होटल में रुकता है ये सब बातें इनदिनों चर्चा का विषय बना हुआ.


अब आप समझिए कैदी शंभू का रुतबा कितना होगा. बताया जाता है जिस होटल में रूककर शंभू ने कथित रूप से शराब पी और पीने के बाद आराम से होटल से चलता बना था. उसी दिन कुछ देर बाद गांधी मैदान थाने की पुलिस ने उस होटल में छापेमारी की थी और छापेमारी में उस होटल में शराब और बोतल बरामद हुआ है. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए होटल के मैनेजर और कर्मचारी को गिरफ्तार किया था. इस पूरे मामले की जानकारी जैसे ही हुई एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने जांच की बात कही है. पुलिस इस एंगल से भी जाँच करेगी और होटल में लगे सीसीटीवी को खंगालेगी की आखिर मामले में कितनी सच्चाई है. लेकिन जिस तरह से सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल है और वायरल वीडियो में पीएचएच में शंभू इलाज कराने पहुँचा था लेकिन दूसरे वीडियो में ई रिक्शा से घूम रहा है तो सवाल उठना लाजमी है. एसएसपी ने जाँच के आदेश दे दिए हैं. 

Suggested News