मोतिहारी पुलिस की अच्छी पहलः पुलिस वाला रिश्वत मांगे तो सबूत के साथ करे शिकायत, एसपी ने जारी किये दो MOB. नंबर

मोतिहारी पुलिस की अच्छी पहलः पुलिस वाला रिश्वत मांगे तो सबूत के साथ करे शिकायत, एसपी ने जारी किये दो MOB. नंबर

MOTIHARI: पूर्वीचंपारण के पुलिस अधीक्षक डॉ कुमार आशीष ने भ्र्ष्टाचार समाप्त करने के लिए नई पहल की शुरुआत की है। पुलिस थानों में भ्र्ष्टाचार की शिकायत के लिए एसपी ने दो नम्बर जारी किये हैं. जारी नम्बर पर सबूत के साथ शिकायत करने वाले का नाम पता गोपनीय रखा जायेगा। साथ ही भ्र्ष्टाचार में शामिल पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जायेगी। एसपी ने आमलोगों से अपील किया है कि केस दर्ज करने, आचरण बनवाने सहित किसी भी कार्य के लिए रिश्वत की मांग की जाती है तो सबूत के साथ शिकायत करें ।दोषी पर त्वरित एक्शन लिया जायेगा। 

इन मो. नंबरों पर करें फोन

मोतिहारी एसपी ने बताया कि जिले की पुलिस प्रणाली को सजग, मुस्तैद और जनसंवेदनशील बनाने के लिए कई नई पहल की गई है। इसके अच्छे परिणाम भी सामने आए हैं।इसी क्रम में कतिपय मामलों में थाना स्तर पर भ्रष्टाचार की शिकायत मिली है। थानों में आम जनता के प्राथमिकी सुलभतापूर्वक दर्ज न होने, पासपोर्ट- चरित्र प्रमाण पत्र सत्यापन में पैसे की शिकायत, केस निष्पादन में अनुचित लाभ लेने, कुछ थानों में अभी भी मिडलमैन की शिकायत मिली है। आम लोगों की सुविधा के लिए पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) के सरकारी मोबाइल नम्बर 8544428209 या पुलिस अधीक्षक के सरकारी मोबाइल नम्बर 9431822988 पर कॉल/व्हाट्सएप के माध्यम से सबूत के साथ शिकायत करने की अपील की जाती है। इस संबंध में किसी भी तरह की भ्रष्टाचार की लिखित शिकायत भी वे ऑफिस में मिलकर भी बता सकते हैं। अपनी पहचान गुप्त भी रख सकते हैं। 

आमलोग सहयोग करें-एसपी

उन्होंने बताया कि मोतिहारी पुलिस का लक्ष्य पारदर्शिता के साथ जन सरोकार की पुलिसिंग करना है। प्रयास लगातार किए गए है कि निष्पक्ष और सुलभ न्याय सभी को उपलब्ध करवाएं. आम जनों से अपील की जाती है की वे भी इस भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम में हमारा साथ दें, जागरूक बनें और दूसरों को भी जागरूक करें। मोबाइल, फोटो, ऑडियो वीडियो के माध्यम से अगर किसी पुलिसकर्मी द्वारा कहीं गलत आचरण किया जा रहा है, उसे उजागर कर पुलिस प्रशासन को पारदर्शी और जवाबदेह बनाने में सहयोग करें।महिलाओं के लिए 24×7 हेल्पलाइन, कामकाजी महिला कर्मियों के बच्चों के लिए शिशुगृह, जनशिकायतों के त्वरित निष्पादन के लिए जनता के दरबार में पुलिस अधीक्षक, थाना दिवस कार्यक्रम, अपराध नियंत्रण एवं निवारण के हॉक बाइक पेट्रोलिंग, आम नागरिकों के लिए ₹50,000/- या अधिक नकद पर पुलिस सुरक्षा में निशुल्क आवागमन, इत्यादि पहल ने मोतिहारी पुलिस की जनोन्मुखी पुलिसिंग को एक नया जन-मित्रवत आयाम दिया है।

Find Us on Facebook

Trending News