खुशखबरी : डाक विभाग में होगी 98 हजार पदों पर बहाली, CDPO के आवेदन के लिए बचे मात्र दो दिन

खुशखबरी : डाक विभाग में होगी 98 हजार पदों पर बहाली, CDPO के आवेदन के लिए बचे मात्र दो दिन

पटना. डाक विभाग जल्द ही 98 हजार पदों पर भर्ती करेगा। इसके लिए तैयारी कर ली गयी है। डाक विभाग में कुल 98083 पदों पर बहाली होगी। इसमें पोस्टमैन के 59099 पद, एमटीएस के 37539 पद और मेलगार्ड के 1445 पदों पर बहाली होगी। इसमें पोस्टमैन के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं, मेलगार्ड के लिए 12वीं के साथ कोई कम्प्यूटर सर्टिफिकेट और एमटीएस के लिए भी 12 वीं के साथ कोई कम्प्यूटर सर्टिफिकेट है। 

वहीं बिहार में चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ऑफिसर (सीडीपीओ) की मुख्य परीक्षा के आवेदन करने के लिए अब मात्र दो दिनों ही बचे हैं। 7 अक्टूबर को फार्म भरने की अंतिम तिथि है। इसमें शैक्षणिक योग्यता स्नातक है और यह परीक्षा बीपीएससी द्वारा तीन स्तरों पर ली जाती है। पहले पीटी, इसमें चयनित अभ्यार्थियों को मेंस देना का मौका मिला है और इसमें से जो चुने जाते हैं। वे सक्षात्कार देते हैं, जिसमे चयन के बाद नियुक्ति पत्र मिलता है।

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) बाल विकास परियोजना अधिकारी भर्ती 2022 की मुख्य (लिखित) परीक्षा के लिए 21 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू किया था। आवेदन प्रक्रिया 7 अक्टूबर को समाप्त होगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी सीडीपीओ मुख्य प्रतियोगी परीक्षा 8 नवंबर और 9 नवंबर को आयोजित की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News