बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, सीएम नीतीश की महत्वाकांक्षी एम्स-दीघा एलिवेटेड पर जुलाई से फर्राटे भरेंगी गाड़ियां

बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, सीएम नीतीश की महत्वाकांक्षी एम्स-दीघा एलिवेटेड पर जुलाई  से फर्राटे भरेंगी गाड़ियां

PATNA : राजधानी पटना में बन रहे एम्स -दीघा एलिवेटेड पर जुलाई महीने से गाड़ियां दौड़ने लगेंगी। इसको लेकर युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है। दानापुर में आर आर आई कार्य के दौरान ही एम्स दीघा एलिवेटेड का गर्डर चढ़ाने का काम हो जाएगा। रेलवे ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है।

गर्डर चढ़ाने के साथ ही एम्स दीघा  एलिवेटेड के जल्द चालू होने की राह आसान हो जाएगी। खगौल में रेलवे क्रॉसिंग के पास गर्डर चढ़ाने के लिए रेलवे की ओर से ट्रैफिक ब्लॉक की आवश्यकता थी। 19 जून से पहले एम्स दीघा एलिवेटेड का गर्डर चढ़ जाए ताकि समय से चालू हो सके इसके लिए रेलवे पूरा सहयोग कर रहा है।

गर्डर चढ़ने के बाद बचे हुए निर्माण कार्य में तेजी आएगी। माना जा रहा है कि जून जुलाई तक काम  पूरा हो जाएगा। उसके बाद गाड़िया फर्राटा भरेगी।

इसके  शुरू होने के बाद से बिहटा की तरफ जाने वाली वाहनों को पटना शहर का रुख नहीं करना  पड़ेगा।

एलिवेटेड पर चढ़ने के लिए अशोक राजपथ की तरफ से भी विकल्प है। इस रोड प्रोजेक्ट से गाड़ियां सीधे पटना दानापुर रेलवे लाइन पार कर शहर के दक्षिणी हिस्से में पहुंच जाएंगे। इस प्रोजेक्ट का 8:30 किमी  एलिवेटेड है जिसका अधिकांश काम पूरा हो चुका है। बस गार्डर चढ़ने की देर है उसके बाद चालू होने में देर नहीं लगेगी। वर्तमान में अभी एलिवेटेड के ऊपर फीनीसिंग का कार्य जारी है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News