बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के सवा तीन लाख नियोजित प्राइमरी शिक्षकों के लिए खुशखबरी

बिहार के सवा तीन लाख नियोजित प्राइमरी शिक्षकों के लिए खुशखबरी

PATNA : बिहार के सवा तीन लाख नियोजित प्राइमरी शिक्षकों को नवरात्रा में वेतन नसीब हो जाएगा। वेतन के लिए बिहार शिक्षा परियोजना ने 2114 करोड़ 30 लाख 72 हजार रू रिलीज कर दिए हैं।वेतन का पैसा सभी जिला के डीईओ के खाते मे चला गया है। एक सप्ताह के भीतर सभी नियोजित शिक्षकों के खाते मे राशि भेज दी जाएगी।हालांकि अभी भी हाई स्कूल और प्लस टू के लगभग 55 हजार नियोजित शिक्षकों को वेतन के लिए इंतजार करना होगा।

बिहार शिक्षा परियोजना ने 8 जुलाई को जारी की राशि

बिहार के परियोजना निदेशक संजय कुमार सिंह ने 8 अक्टूबर को बिहार के सभी जिलों के लिए राशि भेज दी है।यह राशि जिले के डीपीओ स्थापना के खाते मे भेजी गई है।अब जिलास्तर से सभी नियोजित शिक्षकों के खाते मे राशि भेजी जाएगी।संभावना जताई जा रही है इस हफ्ते सभी नियोजित शिक्षकों के खाते मे राशि भेज दी जाएगी।सबसे अधिक राशि पूर्वी चंपारण को भेजी गई है जहाँ 1117187961 रू भेजी गई है।

माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों को अभी करना होगा इंतजार

बिहार के हाईस्कूल और प्लस टू विधालय के नियोजित शिक्षक जिनकी संख्या लगभग 55 हजार के करीब है उनको  वेतन के लिए पंद्रह दिन और इंतजार करना होगा।उन शिक्षकों को दशहरा के बाद ही वेतन मिलने की संभावना है।

वहीं हाईस्कूल और प्लस टू विधालय के स्थायी शिक्षकों को पिछले तीन महीनों से वेतन नहीं मिला है।अभी तक राज्य सरकार ने उन शिक्षकों के वेतन के लिए राशि भी जारी नहीं की है।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News