बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किताब पढ़नेवालों के लिए खुशखबरी, अमेज़न किंडल ओएसिस-2 में नया फीचर जोड़ा गया

किताब पढ़नेवालों के लिए खुशखबरी, अमेज़न किंडल ओएसिस-2 में नया फीचर जोड़ा गया



किताबों के शौकीन लोगों के लिए एक खुशखबरी है कि अमेज़न ने किंडल का नया मॉडल ओएसिस-2 लांच किया है। बताया जा रहा है कि इसमें कई नए फीचर को जोड़ा गया है जिससे आपको पढ़ने का और बेहतर अनुभव मिले। हमारी टीम ने इस इ बुक रीडर का फुल रिव्यू किया है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं। खूबियां : बड़ी स्क्रीन वाटरप्रूफ ऑडीबल इंटीग्रेशन हल्का वजन कमियां : अधिक कीमत ऑडियो के लिए ब्लूटूथ स्पीकर या ब्लूटूथ हेडफोन ज़रूरी हैं।

GOOD-NEWS-FOR-BOOK-READERS-NEW-FEATURE-ADDED-IN-AMAZON-KINDLE-OASIS-22.jpg

अमेज़न किंडल ओएसिस-2 की पहली झलक : यह पिछले साल की बात है जब अमेज़न ने किंडल ओएसिस लांच किया था जो बहुत ही पतला और हल्का था। हालांकि एक अच्छा प्रोडक्ट होने के बावजूद भी कीमत ज्यादा होने के कारण उतना पॉपुलर नहीं हो पाया। इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस साल इसका नया वर्जन किंडल ओएसिस -2 लांच किया है और अच्छी बात यह है कि कुछ नए फीचर होने के बावजूद भी इसकी कीमत पिछले मॉडल से कम रखी गयी है।
अमेज़न किंडल ओएसिस -2 देखने में पिछले सभी माडलों से अलग लगता है और यह काफी आकर्षक है। इसमें 7 इंच की 300 PPI डिसप्ले स्क्रीन है और इसकी मोटाई सिर्फ 34mm है। इसका बैक पूरी तरह एल्युमिनियम मेटल का है जो इसे प्रीमियम क्वालिटी जैसा लुक देता है। स्क्रीन के साइड में दो बटन दिए गये हैं जो पेज को कंट्रोल करने में काम आते हैं। डिजाईन इतना पतला होने के बावजूद भी इसकी ग्रिप बहुत अच्छी है और आप आसानी से इसे एक हाथ से कंट्रोल कर सकते हैं। किंडल ओएसिस -2 की स्क्रीन आस पास के माहौल के रोशनी के अनुसार ही अपनी ब्राइटनेस बदल लेती है। इसके अलावा इसमें इयरफोन जैक नहीं है जिसके कारण आप सिर्फ ब्लूटूथ स्पीकर की मदद से ही ऑडियो सुन सकते हैं।

GOOD-NEWS-FOR-BOOK-READERS-NEW-FEATURE-ADDED-IN-AMAZON-KINDLE-OASIS-23.jpg

किंडल ओएसिस
-2 में पढ़ने का अनुभव बहुत ही बेहतर है। इसमें मौजूद पेज फ्लिप फीचर से आप आसानी से तस्वीरों, चार्ट, मैप और नोट्स को हाईलाइट कर सकते हैं। यह फीचर ऑटोमैटिक इस बात का ध्यान रखता है कि आपने कितने पेज पढ़ लिए हैं और कितने बाकी है और उस हिसाब से ये उन्हें सेव करता चलता है। इसे आप एक हाथ से आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं और दूसरी बात की सोशल मीडिया और मैसेंजर का एक्सेस ना होने की वजह से आपको पढ़ते समय बीच में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती है। यह इसकी सबसे बड़ी खासियत है।

Suggested News