रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए नहीं कराना पड़ेगा रेफर

रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए नहीं कराना पड़ेगा रेफर

NEWS4NATION DESK : केन्द्र सरकार से अवकाश प्राप्त कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब गंभीर बीमारियों से पीड़ित होने पर निजी अस्पताल में इलाज के लिए उन्हें सीजीएचएस से रेफर कराने की जरुरत नहीं होगी। वे सीधे प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करा सकेंगे। 

केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस) ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने अनुसार यह फैसला डिस्पेंसरी से रेफर कराने में वृद्धों एवं गंभीर बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को परेशानी हो रही है का फीडबैक मिलने के बाद लिया गया है। 

बताया जा रहा है कि हर बार डिस्पेंसरी से रेफर कराने की परेशानी को देखते हुए सीजीएचएस से  रेफर कराने की  अनिवार्यता समाप्त कर दी गई है। अब वे बिना रेफरल सूचीबद्ध निजी अस्पतालों में इलाज करा सकेंगे। उन्हें सिर्फ दवा के लिए डिस्पेंसरी आना होगा। 

बता दें कि केन्द्र सरकार स्वास्थ्य योजना के अनुसार केन्द्र सरकार में कार्यरत और उससे रिटायर्ड होने वाले कर्मचारियों को इलाज की सुविधा उपलब्ध है। इस योजना के अनुसार के बाहर इलाज कराने के लिए सीजीएचएस डिस्पेंसरी से रेफर कराना पड़ता था। 

रेफर कराने की अनिवार्यता समाप्त होने के बाद अब गंभीर बीमारियों से पीड़ित को बाहर इलाज कराने के लिए बार-बार सीजीएचएस से रेफर कराना के लिए चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। अब वे सीधे सरकार द्वारा सूचीबद्ध प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज करा सकेंगे। 

Find Us on Facebook

Trending News