बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कंप्यूटर जानकार बेरोजगारों के लिए गुड न्यूज, बिहार सरकार 3800 कंप्यूटर ऑपरेटरों की बहुत जल्द करेगी स्थाई बहाली

कंप्यूटर जानकार बेरोजगारों के लिए गुड न्यूज, बिहार सरकार 3800 कंप्यूटर ऑपरेटरों की बहुत जल्द करेगी स्थाई बहाली

PATNA: बिहार में इस बार का विधानसभा चुनाव में रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा था। विपक्ष बिहार में बेरोजगारी को खूब भुनाया। एक बार फिर नीतीश कुमार के सत्ता संभालने के बाद बिहार में रोजगार और नौकरी को लेकर सरकार लगातार प्रयास कर रही है। पहली कैबिनेट में ही नीतीश सरकार ने अगले पांच सालों में 20 लाख लोगों को रोजगार देने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई। इसके साथ ही सरकारी विभागों में भी नौकरी को लेकर पहल शुरू की गई है। कई विभागों में रिक्ति को भरने का काम शुरू हो गया है। वहीं बिहार कैबिनेट ने राजस्व विभाग में बड़े पैमाने पर नए पोस्ट सृजित किये हैं ।अब उन पदों पर बहाली की प्रक्रिया शुरू होगी।

हर अंचल में 7 कंप्यूटर ऑपरेटर होंगे बहाल

बिहार सरकार ने 12 जनवरी को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में 3883 स्थाई पदों का सृजन किया है।ये पद जिला से लेकर अंचल स्तर तक के लिए सृजित किये गए हैं.विभागीय स्तर पर सिस्टम एनालिस्ट एवं प्रोग्रामर के पद रहेंगे.  इसके अलावा जिला एवं अनुमंडल स्तर पर सिस्टम एनालिस्ट एवं प्रोग्रामर के पद रहेंगे. जिला एवं अनुमंडल स्तर पर लेवल-6 के 139 डाटा एंट्री ऑपरेटर बहाल होंगे. इतना ही नहीं बिहार के सभी 534 अंचलों में भी कंप्यूटर ऑपरेटर बहाल होंगे। सभी अंचलों में लेवल 4 के 7-7 डाटा एंट्री ऑपरेटर यानी कुल 3738 ऑपरेटरों की नियुक्त होगी। 

अभिलेखागार के लिए होगी बहाली

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग बहाली को लेकर कागजी प्रक्रिया शुरू कर दी है। बहाली किस तरह से होगी इस पर मंथन चल रहा है. विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बहुत जल्द विभाग इस संबंध में आदेश जारी करेगा। बता दें कि अंचल और जिला स्तर पर अभिलेखागार के लिए नए पोस्ट सृजित किये हैं.


Suggested News