बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुरवासियों के लिए खुशखबरी, भोलानाथ पुल से इशाकचक तक पहुँच पथ को लेकर बनी सहमति

भागलपुरवासियों के लिए खुशखबरी, भोलानाथ पुल से इशाकचक तक पहुँच पथ को लेकर बनी सहमति

BHAGALPUR : भागलपुर के लोगों के लिए एक और अच्छी खबर है। हाल ही में भागलपुर में भोलानाथ पुल पर आरओबी के निर्माण के लिए कैबिनेट से मंजूरी मिली है। अब बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन और पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के बीच मुलाकात में भोलानाथ पुल पर प्रस्तावित आरओबी से ईशाकचक की ओर पहुंच पथ के लिए भी सहमति बन गई है। सोमवार को पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन और उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के बीच मुलाकात हुई। जिस दौरान पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत भी मौजूद रहे। 

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पिछले दिनों ईशाकचक के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत के दौरान इलाके में रह रही बड़ी आबादी की जरुरतों को महसूस करते हुए भरोसा दिया था कि उनकी मांगों को पूरी करने के लिए प्रयास करेंगे। इसके तत्काल बाद ही पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से इस विषय पर बात की। आज पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत की मौजूदगी में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से इस विषय पर मुलाकात हुई और इस पर सहमति बन गई। 

उन्होंने कहा कि भागलपुर -हंसडीला मार्ग से भोलानाथ पुल पर प्रस्तावित रेलवे ओवर ब्रिज तक ईशाकचक होते हुए पहुंच पथ के निर्माण से आम लोगों को काफी सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि आरओबी के निर्माण के पश्चात इस पहुंच पथ की जरुरत महसूस की जाती लेकिन हमने भविष्य की जरुरत को पहले ही भांपते हुए स्थानीय लोगों की मांग पर इसे आगे बढ़ाया और आखिरकार इस पर सहमति मिल गई है। आपको बता दें भोलानाथ पुल पर आरओबी की मांग भी बरसों से थी जिसके लिए उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से मिलकर काफी प्रयास किया और अब 117 करोड़ की लागत से रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण के लिए कैबिनेट से मंजूरी मिल चुकी है। रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण को कैबिनेट की मंजूरी से भागलपुर खास कर दक्षिणी क्षेत्र के लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं। अगर आरओबी के निर्माण के साथ ही ईशाकचक की ओर पहुंच पथ का भी निर्माण हो जाता है तो भागलपुर की बड़ी आबादी लाभांवित होगी। उन्हें हर साल भारी बारिश के दौरान लगने वाले जाम से मुक्ति मिल जाएगी।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट

Suggested News