पटना से वाराणसी घूमने जाने वाले यात्रियों के लिए खुशख़बरी, अब गंगा के रास्ते भी तय कर सकेंगे वाराणसी का सफ़र

पटना से वाराणसी घूमने जाने वाले यात्रियों के लिए खुशख़बरी, अब गंगा के रास्ते भी तय कर सकेंगे वाराणसी का सफ़र

PATNA : अगर आप अपने परिवार वालों के साथ वाराणसी घूमने का सोच रहे हैं, तो अब आप ना केवल सड़क और हवाई के रास्ते, बल्कि अब नदी के रास्ते भी वाराणसी को जा सकते हैं। जी हां, अब आप गंगा नदी के रास्ते भी वाराणसी का सफ़र तय कर सकेंगे। इसके लिए पर्यटन विभाग जल्द ही डबल डेकर जहाज की सुविधा उपलब्ध करायेगी। इस जहाज के सहारे लोग अब गंगा नदी से होते हुए वाराणसी  को जा सकेंगे। इसके तहत कुल दो जहाज पटना से वाराणसी को जायेगी।

वाराणसी जाने के लिए यह जहाज पटना के गांधी घाट से खुलेगी जो कि दानापुर, मनेर, डोरीगंज, रिविलगंज, सुंदरपुर बराज, रुद्रपुर, बलिया, बक्सर, चौसा, जमनिया, गहमर, गाजीपुर, रजवारी होते हुए वाराणसी को पहुंचेगी। इसके अलावा यह जहाज बीच में रास्ते में पड़ने वाले ऐतिहासिक स्थलों की भी सैर पर्यटकों को करवायेगा।यह सफ़र दो दिन और दो रात का होगा, जो कि ऐतिहासिक स्थलों का सैर कराते हुए चार दिनों में वाराणसी को पहुंचेगा।

इस जहाज में कुल 125 सीट होंगे। और इस डबल डेकर जहाज का पटना से वाराणसी का टूर पैकेज काफी सस्ता होगा। ऐसे में सस्ते टूर पैकेज का आनंद हर वर्ग के लोग ले सकेंगे। हालांकि इस टूर का कितना किराया होगा यह अभी तय नहीं हुआ है। इस संदर्भ में पटना की ही फ्लोटेक क्रूज कंपनी अपने 125 सीटर क्रूज को पटना से वाराणसी तक चलाने के लिए अगले महीने सरकार को प्रस्ताव दे सकती है। इसके लिए पर्यटन विभाग द्वारा डबल डेकर जहाज चलाने की तैयारी चल रही है।

Find Us on Facebook

Trending News