बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दीवाली और छठ पर घर जाने वालों के लिए खुशखबरी! रेलवे चलाएगा ये स्पेशल ट्रेनें

दीवाली और छठ पर घर जाने वालों के लिए खुशखबरी! रेलवे चलाएगा ये स्पेशल ट्रेनें

दिवाली और छठ जैसे त्योहारों पर बड़ी संख्या में लोग अपने घरों को जाते हैं, इस यात्रा के लिए लोग मुख्य रूप से ट्रेनों का इस्तेमाल करते हैं. जिससे ट्रेनों में भारी भीड़ होती है. इस भीड़ को कम करने के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। ये सभी ट्रेनें दिल्ली से चलेगी और प्रमुख त्योहारों के दौरान लोगों को अपने घर पहुंचने में मदद करेंगी। जानिए इन ट्रेनों का रूट और टाइमिंग.  त्योहारों में घर लौटने वाले यात्रियों के लिए रेलवे की यह योजना राहत लेकर आई है। स्पेशल ट्रेनों की इस सुविधा से दीवाली और छठ के मौके पर यात्रियों को भीड़भाड़ से निजात मिलेगी और उन्हें सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा का लाभ मिलेगा।


नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा स्पेशल ट्रेन 6 अक्टूबर से 17 नवंबर तक हर बुधवार और रविवार को रात 11:45 बजे नई दिल्ली से रवाना होगी। वापसी में यह 7 अक्टूबर से 18 नवंबर तक श्री माता वैष्णो देवी कटरा से रात 9:20 बजे चलेगी। 

आनंद विहार टर्मिनल-अयोध्या छावनी स्पेशल ट्रेन 7 अक्टूबर से 18 नवंबर तक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को सुबह 9 बजे आनंद विहार टर्मिनल से रवाना होगी। वापसी में यह 8 अक्टूबर से 19 नवंबर तक हर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को सुबह 9 बजे अयोध्या छावनी से रवाना होगी।

पुरानी दिल्ली-वाराणसी स्पेशल ट्रेन 24 अक्टूबर से 16 नवंबर तक हर सोमवार, गुरुवार और शनिवार को शाम 7:30 बजे पुरानी दिल्ली से रवाना होगी। वापसी में यह 25 अक्टूबर से वाराणसी से रवाना होगी। 17 नवंबर मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को शाम 6:25 बजे।

पुरानी दिल्ली-दरभंगा स्पेशल ट्रेन 25 अक्टूबर से 15 नवंबर तक पुरानी दिल्ली से हर मंगलवार और शुक्रवार को शाम 7:30 बजे रवाना होगी। दरभंगा से वापसी में यह 26 अक्टूबर से 16 नवंबर तक बुधवार और शनिवार को शाम 6 बजे रवाना होगी।

आनंद विहार टर्मिनल-जोगबनी स्पेशल ट्रेन 29 अक्टूबर से 12 नवंबर तक हर मंगलवार को आनंद विहार टर्मिनल से रात 11:45 बजे रवाना होगी। वापसी में यह 31 अक्टूबर से 14 नवंबर तक गुरुवार को सुबह 9 बजे जोगबनी से रवाना होगी।

Editor's Picks